चेन्नई : भारी बारिश की वजह से अब तक 12 की मौत

चेन्नई में बीते आठ दिन से हो रही लगातार बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब तक ये बारिश 12 लोगों की मौत का कारण बन चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार मात्र आठ दिनों में ही राज्य में मानसून की एक-चौथाई बारिश पड़ चुकी है। चेन्नई के कलेक्टर ने राज्य में हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।
27 अक्तूबर से आए पूर्वोत्तर मानसून के बाद से अबतक 74 फीसदी बारिश हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग द्वारा अबतक 554.2 मिलीमीटर दर्ज की जा चुकी है जबकि बीते कई सालों से सालाना 750 मिलीमीटर औसतन दर्ज की जाती रही है।
लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ के हालत बन चुके हैं। लोगों के घरों में पानी भर गया है। बारिश की वजह से न केवल घर बल्कि कई अस्पताल भी बुरी तरह प्रभावित हैं, जिसके कारण मरीजों के इलाज में भी दिक्कत आ रही है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने चुनौतियों से निपने के लिए समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद तटीय जिलों में 155 बहुउद्देशीय आश्रय तैयार करने की घोषणा की।

चेन्नई नगर निकाय ने सड़कों से पानी निकालने के लिए 400 से ज्यादा पंप लगाए हैं। इन पंपों से 24 घंटे पानी निकाला जा रहा है। सरकार ने कहा है कि प्रभावित इलाकों से पानी निकालने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।