छत्तीसगढ़: पुलिस से हुई मुठभेड़ में नक्सलियों का कैम्प ध्वस्त, 1 घायल

रायपुर/दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर पोररो हिड़मा-गुमोडी के जंगल में हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कैम्प ध्वस्त कर दिया, जिसमें एक नक्सली को गोली लगी है. बस्तर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिली है. पुलिस पार्टी के लौटने पर ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी. वहीं विस्फोटक सामाग्री सहित अन्य समान भी बरामद हुए हैं.

टीम ने घेराबंदी की

आईजी सिन्हा ने बताया कि अरनपुर थाना इलाके से 14 किलोमीटर दूर पोररो हिड़मा-गुमोडी के जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. पुलिस की एक टीम मौके पर रवाना हुई थी. टीम ने घेराबंदी की, यहां 30 नक्सली मौजूद थे. दोनों ओर से फायरिंग हुई. मुठभेड़ में 1 नक्सली को गोली लगने की सूचना वायरलेस से मिली थी.

कई चीजें बरामद

मौके पर मौजूद टीम की सहायता के लिए एक और टीम रवाना की गई थी. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए. टीम ने नक्सलियों का एक कैम्प भी ध्वस्त किया है. जबकि चार टेंट, 3 पिट्ठू बैग, 1 पैराबम, पाइप बम, आईईडी बनाने का समान, वायर और डेटोनेटर सहित दैनिक जीवन में उपयोग लाने वाले समान बरामद हुए हैं