छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त तक 90 फीसदी सीटों के टिकट होंगे घोषित- राहुल गांधी

बिलासपुर।गुरुवार को रायपुर, सीतापुर, कोटमी की सभाओं के बाद शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिलासपुर के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताआें से सीधा संवाद करने पहुंचे। यहां बहतराई स्टेडियम में पहुंचने के बाद उन्होंने 24 विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। एक कार्यकर्ता के सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 अगस्त तक 90 फीसदी सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। माइक डिस्टर्ब होने से संवाद में बाधा पहुंची और कई सवाल राहुल गांधी तक पहुंच नहीं पाए। यहां तक कि कुछ सवालों के जवाब भी कार्यकर्ताओं तक ठीक से पहुंच नहीं पाए।

– राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद यदि कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी गई तो सीएम ही बदल देंगे।

कार्यकर्ता का दावा- 3 महीने पहले टिकट मिला तो जीत पक्की

– बिलासपुर विधानसभा के वीरेंद्र शर्मा ने राहुल गांधी से पूछा कि टिकट कब तक घोषित होंगे। यदि 3 महीने पहले घोषित हुए तो हम वादा करते हैं कि जीत पक्की होगी। ऐसे में राहुल गांधी ने कहा कि 15 अगस्त तक वे 90 फीसदी प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे।

वनवास खत्म करने में जुटी है कांग्रेस

– छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव को देखते हुए एक ओर बीजेपी ने विकास यात्रा के जरिए लोगों को तमाम सौगातें देकर लुभाने की कोशिश कर रही है वहीं कांग्रेस विकास खोजो यात्रा के जरिए बीजेपी के दावों की पोल खोलने में लगी है। छत्तीसगढ में 15 साल के वनवास को खत्म करने के लिए कांग्रेस जी जान से जुड़ी है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आए हैं। उन्होंने यहां चुनावी ढोल बजाकर अपने प्रचार का शंखनाद कर दिया है।

आज के कार्यक्रम

– तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिलासपुर में 11 बजे बिलासपुर संभाग की 24 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। राहुल गांधी दोपहर 3 बजे दुर्ग से माना विमानतल रायपुर तक मेगा रोड शो करेंगे। रोड शो दुर्ग के पटेल/गांधी चौक से शुरू होगी।