जदयू के अल्टीमेटम से बेफिक्र तेजस्वी बच्चों संग क्रिकेट खेलते दिखे

नई दिल्लीः बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा खुद को बेदाग साबित करने के लिए समय दिया गया है. पिछले पांच दिनों से चुप्पी साधे जदयू ने मंगलवार को तेजस्वी से कहा कि वे खुद पर लगे आरोप के बारे में तथ्यों के साथ जनता बीच जाएं. लेकिन लगता है तेजस्वी यादव पर इसका कुछ खास असर होता नहीं दिख रहा है.

पटना में जिस वक्त जेडीयू की बैठक में उनके खिलाफ एक्शन लिए जाने पर चर्चा हो रही थी, तेजस्वी लगभग उसी समय पटना में अपने घर में भतीजे के साथ क्रिकेट खेल रहे थे. तेजस्वी ने बकायदा अपने फेसबुक अकाउंट में एक वीडियो भी पोस्ट किया और लिखा है, ‘खेलिए, मजा लीजिए, खेल का आनंद लीजिए, क्योंकि खेल चरित्र नहीं बताता है, इसे सामने प्रकट भी करता है.’

तेजस्वी यादव ने लिखा है कि बच्चे ने क्रिकेट खेलने को और ट्रेनिंग देने को कहा, वहीं लगा हूं. तेजस्वी यादव क्रिकेट के खिलाड़ी भी रह चुके हैं. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि वे भतीजे को बल्लेबाजी के गुर सिखा रहे हैं.  तेजस्वी के इस वीडियो को 7 हजार 700 लाइक मिले है. वहीं 450 से ज्यादा बार इसे शेयर किया जा चुका है.

तेजस्वी यादव के वीडियो पर लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दी है.  यदुवंशी विकाश ने लिखा, “आपका टैंशन फ्री रहना ही विरोधियों के मुंह पे तमाचा है आप के साथ हम सभी युवा चट्टानी एकता के साथ खड़े हैं और रहेंगे.”

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव पर सीबीआई ने एक मामले में मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि 2004 में लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के होटलों को टेंडर पर देने के मामले में गड़बड़ी की. इस मामले में सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. लालू यादव ने इस मामले में सफाई दी है और आरोपों को बेबुनियाद बताया है.