जनता के आशीर्वाद से मिशन 65 प्लस का लक्ष्य होगा हासिल : डॉ. रमन सिंह

जन आशीर्वाद यात्रा 65 प्लस मिशन को साकार करेगी : सौदान सिंह
रमन सरकार का बजट सरकार की चौथी पारी का रोड मैप : धरमलाल कौशिक

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आज सांसदगण, मंत्रियों, विधायकों, जिलाध्यक्षों, विभिन्न निकायों के अध्यक्षों को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा के 14 वर्षों के शासन काल का यह सर्वोत्तम समय है और हम केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा दिये गये मिशन 65 प्लस के आंकड़े को अवश्य ही छू लेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे आत्मविश्वास का कारण हमारी सरकार द्वारा जनहित में किये गये अभूतपूर्व कार्यों का समाज के हर वर्ग तक क्रियान्वयन है। बात चाहे किसान की हो तो धान की खरीदी और उसका त्वरित भुगतान, अवर्षा की स्थिति को देखते हुए बोनस भुगतान का त्वरित निर्णय, सुखा राहत भुगतान। महिलाओं के लिए उज्ज्वला गैस योजना, सरस्वती सायकिल योजना, पीडीएस राशन कार्ड का वितरण परिवार की महिला के नाम पर। श्रमिकों के लिए मध्यान्ह भोजन योजना। तेंदू पत्ता श्रमिकों को बोनस व पट्टा वितरण जैसी अनेक योजनाओं के कारण आज हम विश्वस्त हैं कि हमें जनता चौथी बार सेवा का अवसर प्रदान करेगी। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वहीं कांग्रेस पार्टी ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका का निर्वाहन नहीं करते हुए केवल झूठे आरोपों और चरित्र लांछन का कार्य किया जिसमें फर्जी सीडी वितरण जैसा निम्नस्तरीय राजनीतिक हथकंडा भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता के समक्ष इस मुद्दे पर जायेंगे कि 2003 में जब हमें सत्ता की बागडोर सौंपी गई थी तब छत्तसगढ़ की क्या स्थिति थी और आज 2018 में छत्तीसगढ़ ने प्रगति के कितने नये सोपान तय कर लिये हैं।
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि हमारे प्रत्येक विधायकों को तथा जिन क्षेत्र में हमारे विधायक नहीं हैं वहां अन्य जन प्रतिनिधियों जैसे सरपंच आदि को 11 मार्च से 31 मार्च तक अपने क्षेत्र में पद यात्रा करते हुए जनता से संवाद करना है, उस क्षेत्र में शासन की योजनाओं का लाभ लिये हुए हितग्राहियों से भी संपर्क करना है। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ आगामी चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और चौथी बार भाजपा सरकार को साकार करें।
उपस्थित पार्टी जनों को संबोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि पद यात्रा से पार्टी के पक्ष में वातावरण का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि जब हम पद यात्री के रूप में जनता से रूबरू होते हैं तो बहुत सी भ्रांतियां समाप्त होती हैं तथा संवाद के माध्यम से जनता से निकट संबंध स्थापित हो जाते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा द्वारा की गई पद यात्रा को स्मरण करते हुए उसके प्रभावों का साकारात्मक उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश में जो 11 मार्च से 31 मार्च तक पद यात्रा तय की गई है वह निश्चित रूप से हमारे पक्ष में वातावरण तय करेगी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा पार्टी की यात्रा है जहां भाजपा के विधायक हैं उनके साथ वहां के सभी जन प्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे तथा जहां पार्टी विधायक नहीं हैं वहां पार्टी द्वारा नियुक्त विधानसभा प्रभारी शामिल होंगे। यह पत्रयात्रा मील का पत्थर साबित होगी जो चौथी बार सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को जन हितैषी बजट पेश करने के लिए धन्यवाद दिया। कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री का बजट हमारे प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय के स्वप्न