जनवरी 2018 क्या खास लेकर आया हे आपके लिए ….

वैसे तो साल के बारह महीने अपने आप में खास होते हे |पर ज्योतिष में हर महीने का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान हे |तो आइए बताते हे किस वर्ष यानि 2018 में जनवरी क्या खास लेकर आयी हे आपके लिए जनवरी माह में परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। कार्य और व्यवसाय में बाधा आएगी। कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी।

नवीन कार्य या व्यवसाय स्थापित होगा। आप जो भी कर रहे हैं, उसके बारे में आप अपने मन में मजबूत हो सकते हैं, परन्तु अप्रत्यक्ष रूप से बाधाओं के विभिन्न कारक भी हैं जो आप अपने लिए बना रहे हैं।
नजदीकी रिश्तों में अनावश्यक कड़वाहट आएगी। भूमि-भवन की प्राप्ति के योग हैं। उच्चाधिकारियों की अनुकम्पा मिलेगी। वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी बरतें। माह के अंत में आय के नए स्रोत विकसित होंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य के कारण चिंतित रहेंगे। संतान से सुखद समाचार मिलेगा। यात्राओं की अधिकता रहेगीआपके प्रयास मजबूत और सकारात्मक हो सकते हैं लेकिन आपके दबावों में भी एक तरफ है, आपके मन में जो भी परिवर्तन हो सकते हैं वह भी असहमति उत्पन्न करेगा।
द्यार्थी वर्ग को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। इस माह भाग्योदयकारी घटनाएं आएंगी। स्थान परिवर्तन सम्भव। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। उच्चाधिकारियों के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगी। राजनीतिक लोगो से सम्पर्क बढ़ेगा।इस माह नवीन योजनाएं बनेंगी एवम सफलतापूर्वक क्रियान्वित भी होंगी। भूमि-भवन का लाभ होगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। किन्ही कारणवश जमा पूंजी व्यय करनी पड़ेगी। आर्थिक स्थितियां अनुकूल न होने से क्लेश होगा। उत्तरार्द्ध में हालातों में आंशिक सुधार दिखेगा। अत्यधिक परिश्रम उपरांत भी मनवांछित सफलता नहीं मिलेगी। शत्रु पक्ष से हानि संभव सावधान रहे सावधानीपूर्वक योजना के बिना किसी भी बड़े बदलाव को नहीं लाएं, आपको दूसरों के साथ मिलना होगा और अपने दिमाग की असंतोष दूर करके दूसरों के मार्गदर्शन लेना होगा।