जयपुर में बोले PM मोदी, अब योजनाएं अटकती नहीं, 2022 तक दोगुनी करेंगे किसानों की आय

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर में हैं। यहां केंद्र व राज्य सरकार की 12 योजनाओं के दो लाख से ज्यादा लाभार्थियों वाली रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा- उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पीएम मोदी ने कहा, अब योजनाएं न लटकती हैं, न भटकती हैं। योजनाों कागजों पर नहीं रहतीं, आम जनता को उसका लाभ पहुंचता है। पहले की सरकारों में नेताओं के नाम पर पत्थर लगाने का काम होता था। राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने विकास को रोकने का काम किया है। वसुंधरा सरकार ने उसे गति दी है।

मालूम हो, प्रधानमंत्री बनने के बाद जयपुर में मोदी की यह पहली सभा है। पिछले साढ़े चार साल के दौरान मोदी राजस्थान तो आए, लेकिन जयपुर में किसी सभा को संबोधित नहीं किया। जयपुर में उनकी पिछली सभा सितंबर 2013 में हुई थी। उस समय भी मोदी जयपुर से ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर गए थे।

कांग्रेस लगा रही जनता के पैसों के दुरुपयोग के आरोप

कांग्रेस मोदी की सभा को लेकर भाजपा पर प्रहार कर रही है। आरोप लगा रही है कि प्रधानमंत्री की सभा के लिए आम जनता के पैसे का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे के दस दिन बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राजस्थान का दौरा करने वाले हैं।

दस हजार पुलिसकर्मी, छह हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारी लगे व्यवस्थाओं में

सरकार ने सभा को पूरी तरह से सरकारी कार्यक्रम बनाया है। सभा में सिर्फ उन लाभार्थियों को बुलाया गया है, जो केंद्र व राज्य सरकार की उज्ज्वला, मुद्रा, जनधन, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन जैसी 12 योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं। इसके लिए हर जिला कलेक्टर को लक्ष्य दिए गए थे और भाजपा के कार्यकर्ताओं की सहायता से लाभान्वितों का चयन कर उन्हें जयपुर बुलाया गया है। पूरे आयोजन के लिए करीब छह हजार बसों का इंतजाम किया गया है।

जयपुर में अमरूदों के बाग में विशाल पंडाल बनाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरे प्रदेश से करीब 10 हजार पुलिसकर्मी जयपुर में लगाए गए हैं। इसके अलावा करीब छह हजार कर्मचारी लाभार्थियों के जयपुर आने और उनके ठहरने, खाने, पीने और अन्य व्यवस्थाओं में तैनात थे। पूरी राजे सरकार और भाजपा पिछले दस दिन से इस आयोजन की व्यवस्थाओं में जुटी थी।