जिओ की सफलता के बाद मुकेश अम्बानी पहुंचे बद्रीनाथ केदारनाथ

उद्योगपति मुकेश अंबानी दिवाली और धनतेरस पर उत्तराखंड पर  खासे मेहरबान हुए हैं। उन्होंने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर के दर्शन कर एक खास सौगात दी है।

 

श्रीकेदारनाथ धाम की वर्ष 2018 की यात्रा में पूजा-अर्चना के लिए 1 करोड़ 51 लाख रुपये दिए। जबकि 71 लाख रुपये उन्होंने श्रीबदरीनाथ धाम के लिए भेंट किए। इसके अलावा अंबानी ने अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी समिति को 22 लाख रुपये दिए।

 

अंबानी ने सोमवार को केदारनाथ धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। वे करीब 40 मिनट धाम में रहे। इस दौरान ड्यूटी में तैनात अधिकारी/कर्मचारियों व श्रद्धालुओं से बातचीत की। अंबानी प्रात: 11.09 बजे बदरीनाथ धाम से केदारनाथ वीआईपी हेलीपैड पर पहुंचे। इसके बाद बाबा केदार के दर्शन के लिए मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया।

 

करीब 20 मिनट तक पूजा-अर्चना की और बाबा का अभिषेक किया। इसके उपरांत वे मंदिर से बाहर आए। जहां, बीकेटीसी के मुख्य कार्यधिकारी बीडी सिंह ने मंदिर समिति की ओर से अंबानी का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर अंबानी ने वर्ष 2018 की यात्रा में बाबा केदार के पूजा-अर्चना व श्रृंगार के लिए केशर, चंदन सहित अन्य खर्चो के लिए 151 लाख रुपये देने की बात कही।

 

उन्होंने कहा कि वे बदरी-केदार में जरूरी व्यवस्थाओं में निरंतर सहयोग करते रहेंगे। इस अवसर पर मंदिर समिति ने उन्हें बाबा केदार का प्रसाद और रुद्राक्ष की माला भी उन्हें भेंट की। बता दें कि आईपीएल में टीम मुकेश अंबानी की टीम मुंबई इंडियन के चैंपियन बनने पर अंबानी ने केदारनाथ धाम के लिए केशर व चंदन के लिए 60 लाख रुपये दिए थे। इससे पूर्व जीयो की सफलता पर भी उन्होंने समिति को इतनी ही धनराशि भेंट की थी।