जुवेंटस की एसी मिलान पर जीत में रोनाल्डो ने दागा गोल

मिलान। जुवेंटस ने इटली की लीग सीरी ए के मैच में एसी मिलान को 2-0 से हराकर अपना फॉर्म को वापस पा लिया। जुवेंटस को पिछले मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड के हाथों चैंपियंस लीग में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इससे पहले यह टीम 14 मैचों से अजेय थी।

मिलान के खिलाफ जुवेंटस की जीत में सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागा जो उनका टीम के लिए लगातार दूसरा गोल है। उन्होंने मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ भी गोल किया था। मिलान के लिए गोंजालो हिगुइन का दिन खराब रहा जिन्होंने पेनल्टी पर गोल करने का मौका गंवा दिया और साथ ही रेड कार्ड पाकर टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर कर दिया।

मारियो मैंजुविच ने आठवें मिनट में हेडर के जरिये गोल करके जुवेंटस का मैच में खाता खोला। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी गोल करने का प्रयास करते रहे लेकिन गोल कोई नहीं कर पाया। हालांकि पहले हाफ के चार मिनट पहले ही हिगुइन टीम को वापसी कराने का मौका गंवा बैठे और जुवेंटस के गोलकीपर वोजसिचेक ने उन्हें पेनल्टी का फायदा उठाने नहीं दिया। दूसरे हाफ में 81वें मिनट में रोनाल्डो ने बॉक्स के अंदर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर जुवेंटस की बढ़त को डबल कर दिया। दो मिनट बाद ही जुवेंटस के बेनाटिया गेंद पर दौड़ते हुए आए और हिगुइन के बीच में आने से वह गिर पड़े। इसके बाद हिगुइन ने रेफरी से बहस की और उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। वह रोते हुए मैदान से बाहर चले गए।

मैनचेस्टर सिटी ने युनाइटेड को हराया:

मैनचेस्टर सिटी ने अपने घरेलू मैदान में मैनचेस्टर युनाइटेड को 3-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शीर्ष स्थान हासिल किया। दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी लेकिन पेप गॉर्डियोला की टीम मैनचेस्टर सिटी ने युनाइटेड को अपने ऊपर हावी होने नहीं दिया। सिटी के लिए गोल डेविड सिल्वा (12वें मिनट), सर्जियो अग्यूरो (48वें मिनट) और इल्के गुंडोगन (86वें मिनट) ने किए जबकि युनाइटेड के लिए एकमात्र गोल एंथोनी मार्शल (58वें मिनट) ने पेनल्टी पर दागा।

वहीं लीग के अन्य मैचों में लीवरपूल की टीम फुलहम पर 2-0 की जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मारिजियो सारी के मार्गदर्शन में चेल्सी का अजेय अभियान जारी है लेकिन एवर्टन के खिलाफ घरेलू मैदान पर गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई। सारी पहले ऐसे कोच है जिन्हें अपने पहले इपीएल सत्र के शुरुआती 12 मुकाबलों में एक भी हार नहीं झेली है। आर्सेनल ने भी उत्तरी लंदन के प्रतिद्वंद्वी स्पर्स को पछाड़कर चौथा हासिल करने का मौका गंवा दिया। उसने हेनरिक माखितारिन के अंतिम लम्हों में किए गए दागे गोल की बदौलत वोल्व्स से 1-1 से ड्रॉ खेला। मैनचेस्टर सिटी की टीम 12 मैचों में 32 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि दूसरे स्थान पर काबिज लीवरपूल के इतने ही मैचों में 30 अंक हैं। चेल्सी की टीम 28 अंक के साथ तीसरे जबकि टॉटनहम की टीम 27 अंक से चौथे नंबर पर है। मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम 20 अंक के साथ आठवें पायदान पर है।