टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन करेंगे रवि शास्त्री, 9 जुलाई है आखिरी तारीख

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कोच पद के लिए पूर्व ऑल राउंडर रवि शास्त्री आवेदन करेंगे। अनिल कुंबले से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर थे और वो कप्तान कोहली की पहली पसंद भी हैं। कुंबले के कोच से हटने के बाद रवि शास्त्री रेस में शामिल हुए। आपको बता दें कि 9 जुलाई तक कोच के पद के लिए आवेदन करना है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया का प्रमुख कोच बनने के छह महीने बाद ही अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच के बीच जबरदस्त मतभेद हो गए थे।  पिछले छह महीने से बातचीत नहीं हो रही थी लेकिन दोनों ने बीसीसीआई पदाधिकारियों से इन खबरों का खंडन किया था और इन्हें ग़लत बताया था।

तमाम खबरों और अफवाहों के बीच सोमवार को जब इन दोनों से एक साथ बातचीत की गई तो दोनों ने मतभेद की बात स्वीकार कर फिर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, सीईओ राहुल जौहरी के अलावा क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के साथ बैठक में कुंबले ने छोटी-छोटी बातों को भी गिनवाया।

कोहली ने भी टीम चयन से लेकर कई बातों को बताया। अधिकारियों के अनुसार उस समय ही हमें लग गया कि यह जोड़ी आगे नहीं चल पाएगी। हमने इन्हें समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन दोनों ही एक कदम पीछे हटने को तैयार नहीं थे। उस दिन ही हमें पता चला कि छह महीने से दोनों में ढंग से बात तक नहीं हो रही थी।

एक पदाधिकारी ने कहा कि सीएसी ने टीम के कई और सीनियर खिलाड़ियों से पहले बात की थी। उनमें से कुछ ने कुंबले के रवैये पर सवाल उठाए थे। उन्हें लगता था कि कुंबले अभी भी अपने को एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर ही पेश कर रहे हैं। खिलाड़ियों को और आजादी की जरूरत थी।