टीम इंडिया-द.अफ्रीका के बीच तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द, ….

रोमांचक टेस्ट के तीसरे ही दिन भारत के लिए एक चिंता की बात सामने आयी हे ,चलिए आपको बताते हे पूरी खबर ,भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। सुबह से हो रही बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और दिन का खेल रद्द करना पड़ा। आपको बता दें कि केपटाउन में तीसरे दिन सुबह से ही बारिश हो रही थी और पूरे दिन रुक-रुककर बारिश होती रही। दिनभर बारिश होने की वजह से मैदान पर पानी भर गया और तीसरे दिन बिना कोई गेंद फेंके मैच को रद्द करना पड़ गया|

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट हार्दिक पांड्या (93 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत रोमांच मोड़ पर पहुंच चुका है। लेकिन तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेकी जा सकी।पहली पारी में भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा (93) रनों की पारी खेली। पंड्या के अलावा चेतेश्वर पुजारे ने (26), भुवनेश्वर कुमार ने (25) रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में वेर्नन फिलैंडर, कगीसो रबाडा ने 3-3 और डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्केल ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया।

लंच के बाद 185/7 से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया का सातवां विकेट भुवनेश्वर कुमार के रूप में गिर गया। भुवी ने (25) रनों की पारी खेली और पंड्या के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कीदक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में ओपनर्स एडेन मार्करम (34) और डीन एल्गर ने 52 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने मार्करम को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। जल्द ही पांड्या ने डीन एल्गर (25) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट कराकर दूसरा शिकार किया। टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने दोनों विकेट लिए।टीम इंडिया की दूसरे दिन हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने जबर्दस्त वापसी कराई। 92 रन पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया को पांड्या-भुवी ने 191 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया।
मोर्ने मोर्केल ने भुवनेश्वर कुमार को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी का अंत किया। 8 रन के बाद ही हार्दिक पांड्या भी रबाडा की गेंद पर डी कॉक को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। रबाडा ने जसप्रीत बुमराह (2) को डीन एल्गर के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय पारी का अंत किया। मोहम्मद शमी 4 रन बनाकर नाबाद रहे।