ट्रिपल तलाक बिल आज पेश होगा राज्य सभा में, असमंजस की स्थिति ..

ट्रिपल तलाक बिल आज राज्यसभा में पेश हो सकता हे | लेकिन संशय और असमंजस की स्थति अभी भी बनी हुई हे बता दे की यह बिल पहले ही लोकसभा में पास हो गया हे | तो चलिए बताते हे पूरी खबर तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने वाला ट्रिपल तलाक विरोधी बिल आज राज्यसभा में पेश हो सकता है। सरकार ने इसके चलते अपने सभी सासंदों को मंगलवार को ही तीन लाइन का व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने के लिए कहा था।

राज्यसभा में पेश होने वाले इस बिल को पास करवाने के लिए सरकार विपक्षी दलों का समर्थन जुटाने में लगी है लेकिन विपक्षी दल इसका विरोध कर सकते हैं।लेकिन भाजपा को इसे पास करना एक टेढ़ी खीर साबित होगा क्योकि उनके पास राज्यसभा में पूर्ण बहुमत नहीं हे |तीन तलाक के खिलाफ लोकसभा में पारित हुए बिल पर राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि राज्यसभा से पहले राजनीतिक माहौल काफी गरमाया हुआ है। केंद्र सरकार उम्मीद कर रही है कि राज्यसभा में बिल को आम सहमति से पारित कर दिया जाएगा, लेकिन विपक्ष इसे स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजने की लगातार अपील कर रहा है।
बता दे की पहले ये बिल मंगलवार को पेश किया जाना था लेकिन विपक्षी दलों में आम राय न बनने के कारण पेश नहीं हो पाया था. लेकिन ये बिल आज पास हो पाएगा या नहीं, इस पर अभी संशय बना हुआ है. सरकार चाहती है ये बिल जिस तरह लोक सभा में पास हुआ था विपक्षी पार्टियों की तरफ से सरकार को कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला कि वह इस बिल को सेलेक्ट कमेटी भेजने या फिर इसमें कुछ संशोधन करने के लिए सदन में दबाव नहीं डालेंगे.भाजपा के रणनीतिकार मंगलवार को दिन भर विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सदन में विधेयक के पक्ष में आमराय बनाने की कोशिश करते रहे।