डॉक्टरों की भी बोलती बंद हो गयी इस उपाय को देखकर – इसे बालों पर लगाने से आपके बाल कभी सफेद नहीं होंगे

डॉक्टरों की भी बोलती बंद हो गयी इस उपाय को देखकर – इसे बालों पर लगाने से आपके बाल कभी सफेद नहीं होंगे
.
सफेद होते बालों की समस्या से हर तीसरा चौथा आदमी परेशान है । कितना अच्छा हो अगर कोई उपाय ऐसा मिले जिसके प्रयोग से बालों के सफेद या ग्रे होने की रफ्तार पर थोड़ा अंकुश लगाया जा सके । हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा ही सरल पेस्ट बनाने का तरीका जो बालों का ख्याल उतनी ही अच्छी तरह से रखता है जितनी अच्छी तरह से आप रखना चाहते हैं । इस पेस्ट को अपने सफेद या ग्रे होते बालों पर लगाने से आपके बाल बिल्कुल सफेद नहीं होंगे और मजे की बात यह है कि यहहै कि यह बालों के ओरिजिनल रंग को वापस ले आता है, अगर बाल पहले से ही ग्रे या सफेद हो चुके हैं तो यह उन्हें भी फिर से काला कर देगा, सफेद बाल बूढ़े होने का एक संकेत है।
.
ग्रे बाल उम्र के साथ आते रहेंगे और कोई भी इसे नियंत्रित नही कर सकता है। लेकिन हाँ, आप समय से पहले सफेद होने वाले ग्रे बालो को रोक सकती हैं. बस इस पेस्ट को लगाए और जादू देखे।
.

सामग्री:

– मुट्ठीभर करी पत्ते
– छाछ (बटर मिल्क)
करी पत्ते लें और उन्हें धो लें. अब उन्हें एक क्रशर में डाल दें और उस में छाछ के 2-3 बड़े चम्मच डालें. अब पत्तियों को पीसना चालू करें और तब तक करते रहें जब तक आपको एक गाढ़ा हरा पेस्ट नहीं मिल जाता. अपने सिर पर इस पेस्ट को लगायें और धीरे से 5 मिनट के लिए मालिश करें. अपने बालों पर पेस्ट फैला लें और इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. इस के बाद, इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप एक महीने में दो बार इस उपाय का उपयोग करती हैं, तो आपको कभी सफेद बालों की समस्या नहीं होगी, अगर आपके बाल पहले से ही सफेद हैं, तो यह उपाय एक महीने में 5-6 बार करें।

इस पोस्ट के माध्यम से दी गयी जानकारी हमारी समझ में पूरी तरह से हानिरहित हैं, फिर भी आपके आयुर्वेदिक चिकित्सक के परामर्श से ही इन प्रयोगों को करने की हम आपको सलाह देते हैं ।
.
इस पोस्ट के माध्यम से दी गयी यह जानकारी आपको अच्छी और लाभकारी लगी हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर करें । आपके एक शेयर से किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँच सकती है और हमें भी आपके लिये और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है ।

Leave a Reply