तय अवधि में बना लें PM आवास वरना जेल जाने को रहें तैयार

सीतापुर, अंबिकापुर । प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में हितग्राहियों एवं पंचायत सचिवों की बैठक लेने के दौरान एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने दो टूक शब्दों में कहा कि हितग्राही तय सीमा म अपना आवास बनाए या फिर जेल जाने को तैयार रहे इस बार कोई बहाना नही चलेगा। सरकार ने अगर आपको घर बनाने के लिए पैसा दिया है तो उस पैसे से आपलोग अपना-अपना घर बनाए वर्ना सरकार का पैसा खाना मुश्किल ही नही असंभव है।

जनपद पंचायत अंतर्गत सभी गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना में आशातीत सफलता हासिल नही होता देख नाखुश एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने जनपद सभाकक्ष में तकनीकी अधिकारी-कर्मचारी, पंचायत सचिवों तथा चयनित हितग्राहियों की बैठक बुलाई थी।

बैठक के दौरान आबंटन प्राप्त करने के बाद भी मकान निर्माण में कोताही बरतने वाले हितग्राहियों से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत अगर आप सभी को आवास आबंटित हुआ है तो उसे पूरा कराये इसके लिये सरकार ने आप सभी को पैसा भी आबंटित किया है।

इसके बाद भी अगर आवास बनाने में कोताही बरत रहे है, तो फिर सजा भुगतने को तैयार रहे। सरकार अगर पैसा देना जानती है तो लेना भी जानती है, इसलिए सरकारी पैसों का सरकारी आवास योजना में ही खर्च करे उसका दुरुपयोग न करे।

बैठक के दौरान एसडीएम ने काम मे ढिलाई बरतने वाले सचिवों को भी जमकर फटकार लगाते हुये कहा कि प्रधानमंत्री आवास निर्माण हेतु हितग्राहियों को 30 मई तक का समय दिया गया है। समय सीमा में इसे पूरा कराने सचिव भी सक्रिय रूप से अपनी भागीदारी निभाये।

बैठक को सीईओ संजय सिंह ने कहा कि तय समय सीमा में सभी का आवास पूर्ण हो जाना चाहिये, इसके लिये पैसों की कमी नहीं होने दी जाएगी। जैसे-जैसे काम होता जाएगा आपलोगों के खाते में पैसा जमा होता जाएगा।

उन्होंने तकनीकी अधिकारियों को भी इस योजना को समय सीमा में पूरा कराने सतत निगरानी के निर्देश दिए। इस बैठक में तकनीकी अधिकारी, पंचायत सचिव एवं हितग्राही मौजूद थे।