दंपती से नकदी व मोबाइल लूटकर महिला की हत्या, पति को मरा समझ भागे बदमाश

जयपुर.चौमूं इलाके में शनिवार रात को अज्ञात तीन बदमाशों ने बाइक सवार एक दंपती को लूट लिया। इसके बाद महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके पति को मारने की कोशिश की। बेहोश होने पर उसे मरा हुआ समझकर भाग निकले। वारदात के बाद पति ने होश में आने पर स्थानीय लोगों को सूचना दी। तब चौमूं थाना पुलिस मौके पर पहुंची। अब हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

पता पूछने के बहाने रास्ते में तीनों बदमाशों ने रोका

– एडिशनल डीसीपी रतन सिंह ने बताया कि हत्या की शिकार 40 वर्षीया उर्मिला देवी मूल रुप से टाडावास गांव की रहने वाली थी। वह पति राजाराम बागड़ा के साथ कालाडेरा ग्राम पंचायत के गांव रामगट्टा में रहती थी।

– शनिवार रात को राजाराम अपनी पत्नी को डॉक्टर को दिखाने जयपुर आया था। रात करीब साढ़े 10 बजे वे दोनों गांव लौट रहे थे। तभी जयपुर सीकर हाईवे पर आनंदलोक सिटी के पास अज्ञात तीन युवकों ने ईशारा कर राजाराम शर्मा को रुकवाया। पता पूछने के बहाने बातचीत की।

– दंपती उनका ईरादा भांप पाते। इससे पहले ही तीनों बदमाशों ने राजाराम और उनकी पत्नी उर्मिला के पास रखे करीब 25 हजार रुपए और मोबाइल फोन लूट लिए।

महिला को साड़ी के पल्लू से गला घोंटकर मार डाला, पति बच गया

– इसके बाद बदमाशों ने उर्मिला देवी की उनकी साड़ी के पल्लू से गला घोंटकर हत्या कर दी। राजाराम ने पत्नी को बचाने की कोशिश की तब बदमाशों ने उसका गला भी उर्मिला के साड़ी के पल्लू से घोंट दिया।

– इससे दम घुटने पर राजाराम बेहोश हो गया। तब बदमाशों ने राजाराम को मरा हुआ समझा और वहां से भाग निकले।

होश में आने पर स्थानीय लोगों से मांगी मदद, तब पुलिस पहुंची

– कुछ देर बाद होश में आने पर राजाराम खड़ा हुआ। मदद की गुहार करने लगा। इसके बाद वह कुछ दूर चलते हुए एक बस्ती में पहुंचा। वहां स्थानीय लोगों को जगाकर घटना की जानकारी दी। – तब आसपास के लोगों ने चौमूं थाना पुलिस को दंपती से लूटपाट और हत्या की सूचना दी।
सूचना मिलने पर डीसीपी पश्चिम अशोक गुप्ता, एडिशनल डीसीपी रतन सिंह, एसीपी चौमूं राजवीर सिंह, थानाप्रभारी जितेंद्र सिंह सोलंकी समेत दंपती के परिजन और रिश्तेदार मौके पर पहुंचे।

– पीड़ित राजाराम को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उन्होंने रविवार को पोस्टमार्टम करवाने से पहले आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।