दुबई: डेढ़ साल में खरीदी भारतीयों ने 42 हज़ार करोड़ की संपत्ति

दुबई भारतीयों के लिए प्रॉपर्टी खरीदने में पहली पसंद बनता जा रहा है। पिछले डेढ़ साल में यहां पर करीब 42 हजार करोड़ की संपत्ति भारतीयों ने खरीदी है। दुबई के लैंड डिपार्टमेंट की तरफ से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेशियों में भारतीय निवेश करने के मामलें में टॉप पर हैं।
2014 से 12 हजार करोड़ की बढ़ोतरी
रिपोर्ट के अनुसार 2014 से इसमें 12 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। हर साल भारतीय दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए 30 हजार करोड़ का निवेश करते हैं। जबकि दुबई में कुल बिक्री एक लाख करोड़ रुपये के आसपास है।

पढ़ें- दुबई से जिस फ्लैट की कराने आया रजिस्ट्री, उसी फ्लैट में मिला शव

दुबई प्रॉपर्टी शो की तरफ से जारी स्टेटमेंट के अनुसार, जनवरी 2016 से जून 2017 के बीच भारतीयों ने 42 हजार करोड़ की संपत्ति खरीदी है।

इनमें किया है निवेश
33 फीसदी भारतीयों ने अपना निवेश अपार्टमेंट में किया है। वहीं विला में 17 फीसदी, कमर्शियल प्रॉपर्टी में 9 फीसदी, जमीन में 6 फीसदी और बाकी का 35 फीसदी अन्य जगह किया है। जिन भारतीयों ने यहां पर निवेश किया है वो ज्यादातर मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और नवी मुंबई के रहने वाले हैं।

इतना है बजट
88 फीसदी लोगों ने 3.24 से 6.5 करोड़ रुपये का निवेश किया हुआ है। वहीं 8 फीसदी लोगों ने 65 लाख रुपये से लेकर के 3.24 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी हुई है। वहीं बाकी लोगों ने 6.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति खरीदी है।