दुर्ग में आंधी-तूफान के साथ गिरे ओले, रायपुर में भी बारिश, कई सड़कें हुईं लबालब

रायपुर. राजधानी रायपुर में शुक्रवार को दोपहर में तेज गर्मी रही लेकिन दोपहर बाद तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। प्रदेश के उत्तरी हिस्से में जहां तेज गर्मी रही वहीं दक्षिण हिस्से में अपेक्षाकृत तापमान कम रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार समुद्र से आ रही नमी की वजह से अगले एक-दो दिन राजधानी सहित राज्य के दक्षिणी हिस्से में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। दुर्ग के धमधा और आसपास के इलाकों में भारी ओलावृष्टि हुई। रायपुर में शुक्रवार को दोपहर का तापमान 41.1 डिग्री रहा। शनिवार को राजधानी में हल्के बादल रहेंगे। कहीं-कहीं गरज-चमक पड़ने की संभावना है।

तेज गर्मी के बाद राजधानी में अचानक छाए बादलों से अंधेरा, फिर ऐसे बरसे कि कई सड़कें हुईं लबालब

शुक्रवार को दोपहर राजधानी में तापमान जैसे ही अधिकतम पर पहुंचा और उसके बाद एक से दो डिग्री और बढ़ने की संभावना थी वैसे ही बारिश शुरू हो गई। करीब आधे घंटे में ही लगभग दो मिमी तक पानी बरस गया। इससे मौसम में थोड़ी ठंडक आई लेकिन कुछ इलाकों में हल्की उमस भी महसूस हुई। राजधानी में एक तरफ पश्चिम से आ रही शुष्क हवा के कारण दिन का तापमान ज्यादा है। इस वजह से दोपहर में गर्मी बढ़ी हुई है। शुक्रवार को भी तेज गर्मी के बीच तापमान दिन के अधिकतम स्तर 41.1 डिग्री पर पहुंच गया। इस गर्मी की वजह से शहर में कहीं-कहीं पर कम दबाव का क्षेत्र बना और उस स्थान पर पहुंची नमीयुक्त हवा ने बारिश करा दी।

आउटर के इलाकों में हल्की बारिश
कुछ इलाकों में दोपहर 2.15 बजे बादल छाने और अचानक हुई बारिश के कारण अंधेरा हो गया था। शहर के बीच घनी बसाहट के अलावा आउ‌टर के भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। रायपुर के अलावा दुर्ग में भी हल्की बारिश हुई। पिछले, 24 घंटे के दौरान जगदलपुर में लगभग ढाई मिमी तक बारिश हुई थी। अन्य जगहों पर मौसम साफ रहा। बिलासपुर में गर्मी अधिक रही। यहां सबसे ज्यादा 43 डिग्री पहुंच गया। दुर्ग तथा राजनांदगांव में पारा 41 डिग्री के आसपास रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक-दो दिन प्रदेश के दक्षिणी हिस्से यानी बस्तर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रायपुर में आसमान में हल्के बादल रहेंगे। दिन का तापमान 42 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।