देश में मोदी लहर है बरकरार, अब इतने राज्यों में होगी BJP सरकार….

देश में पीएम नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार है। भाजपा ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश पर जीत दर्ज करने के साथ देश में अपना विजय परचम और पुख्ता तरीके से लहरा दिया है। देश में मोदी मैजिक के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की विशेष रणनीति भी लगातार अपना असर दिखा रही है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के ताजा चुनाव परिणाम पीएम मोदी और अमित शाह की सफल जुगलबंदी को बयां कर रहे हैं। इससे 2019 में सरकार वापस लोकसभा में अपना स्थान पक्का कर सकती है |तो अब पता करते है की भाजपा की कितने राज्यों में सरकार हो गयी है |भाजपा केंद्र में सत्तासीन होने के बाद लगातार अपना वर्चस्व बढ़ाते जा रही है।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने के बाद भाजपा की देश के 19 राज्यों में सरकार कायम जो जाएगी। भाजपा की अब जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्‍थान, यूपी, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, सिक्किम और गोवा में सरकार है। इनमें से 14 राज्यों में भाजपा अकेले सत्ता पर कायम हैं। वहीं 5 राज्यों में भाजपा ने अन्य दलों के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बनाई है।
कांग्रेस की देश में अभी दो बड़े राज्यों कर्नाटक और पंजाब में सरकार हैं। इसके अलावा मेघालय और मिजोरम में भी कांग्रेस की सरकार है। इस तरह देश में सिर्फ 4 राज्यों में कांग्रेस की सरकार है |देश की सबसे पुराणी पार्टी से सब राज्यों में सरकार गायब होती जा रही है |