द.अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को हुआ नुकसान ,शिखर धवन हुए चोटिल …

भारत के खेल प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर आयी हे | स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का चोटिल होना टीम के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ हे |अब समस्या यह हे की उनकी बेहतरीन फॉर्म में चोट लगने से टीम में ओपनिंग जोड़ी का दारोमदार कौन संभालेंगे |तो चलिए बताते हे आपको पूरी खबर टीम इंडिया बुधवार को साउथ अफ़्रीका के लंबे और कठिन दौरे पर रवाना हो गई लेकिन रवानगी के ठीक पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन की एड़ी की चोट लग गई है. टीम प्रबंधन के लिए ये बेहद चिंता की बात है जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन की एड़ी की चोट ने टीम प्रबंधन का सिरदर्द बढ़ा दिया है। अगर वो समय पर फिट नहीं होते हैं तो 5 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच उनका खेलना मुश्किल हो जाएगा। टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले धवन को होटल में लंगड़ाते हुए देखा गया।
बहरहाल, शिखर धवन टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका रवाना हो चुके हैं हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वह पहले मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं. अगर धवन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल को मुरली विजय के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है.
बता दे की उनकी बायीं एड़ी में पट्टियां बंधी हुईं थीं। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट उनकी देखरेख कर रहे थे। उनका एमआरआइ स्कैन भी कराया गया है।हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वह पहले मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। अगर धवन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल को मुरली विजय के साथ ओपनिंग में उतारा जा सकता है।