नक्सलियों ने युवक का घर से अपहरण कर पीटा

कांकेर। कोयलीबेड़ा थाना इलाके के ग्राम पानीडोबिर निवासी युवक हरिराम मोड़गू की नक्सलियों ने घर से अपहरण कर बेरहमी से पिटाई कर दी। दरअसल नक्सलियों को यह शक था कि हरिराम पुलिस के लिये मुखबिरी करता है और ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का लालच देकर नक्सलियों के खिलाफ बरगला रहा है।

पीड़ित हरिराम ने तीन जुलाई को अपनी रिपोर्ट में बताया कि 24 जून की रात 9 बजे वह अपने घर में खाना खाकर सोया हुआ था। इसी दौरान दर्जनभर से ज्यादा हथियारबंद नक्सली उनके घर में आ धमके। नक्सली राजू सलाम, मीना नेताम, भानू नेताम, सुखराम मरकाम सहित अन्य कई नक्सली व संगम सदस्यों को देखकर मैं डर गया और भागने की कोशिश की। लेकिन नक्सलियों ने मुझे पकड़कर ले गए और कुछ दिनों तक बंधक बनाकर रखे।

इस दौरान उन्हें लगा कि मैं पुलिस की मुखबिरी नहीं करता, जिसके बाद मुझे गांव के बाहर आलपरस जाने वाले मार्ग पर ले जाकर मेरी पिटाई की। साथ ही कहा कि पुलिस के लिये मुखबिरी बंद करो।

मैंने नक्सलियों से अनुरोध कर छोड़ देने की अपील की। जैसे-तैसे मैं किसी तरह बचकर घर पहुंचा और अपनी जान बचाई। घायल युवक हरिराम ने अपने जख्मों का इलाज भी करवाया है। युवक की रिपोर्ट पर कोयलीबेड़ा पुलिस ने धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506 बी और 25 आर्म्स एक्ट के तहत नक्सलियों के विरूद्घ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।