नया साल आज देश भर में मन रहा जश्न ,प्रधानमंत्री जी और राष्ट्रपति जी ने दी देश को बधाई …

पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबी हुई है ,जगह जगह रंगारंग आतिशबाजियां हो रही है |इसका उत्साह हिंदुस्तान में ही नहीं दुनिया के सब देशो में देखा जा रहा है | इसी उत्साह और उमंग के साथ देश में लोग एक दूसरे को शुभकामनाए दे रहे है | नए साल के मौके पर ऑकलैंड में बहुत बड़ा जश्न चल रहा है। यही हाल क्राइस्टचर्च का भी है, जहां लोग नववर्ष की एक-दूसरे को बधाइयां देकर नए साल के जश्न मना रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी नए साल का आगमन न्यूजीलैंड से हुआ।
दुनियाभर में नए साल का पूरे जोश और मौज मस्ती के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ जी कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

इस मौके पर राजधानी दिल्ली में नये वर्ष के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री जी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नए साल में पॉजिटिव इंडिया से प्रोग्रेसिव इंडिया की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई।नववर्ष के मौके पर मुम्बई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और बृहन्मुम्बई महानगरपालिका इमारत को रोशनी से सजाया गया था। इस अवसर पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को भी सजाया गया है।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे भारत में लोगों ने पूरे जोशो खरोश और मौज मस्ती के साथ नाच गाकर नए साल का स्वागत किया। इस मौके पर राजधानी दिल्ली में नए साल के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्तरां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। दिल्ली के कनॉट प्लेस में लोगों की भारी भीड जमा हुई। इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।