नरसिंहपुर से आया फोन, भोपाल-होशंगाबाद स्टेशन को बम से उड़ा देंगे, यात्रियों में हड़कंप

यात्रीगण कृपया ध्यान दें। अपने आसपास कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या सामग्री दिखे तो तत्काल इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक, आरपीएफ व जीआरपी को दें। दोपहर 12:30 बजे भोपाल रेलवे स्टेशन पर यह अनाउंसमेंट सुन यात्री घबरा गए। कुछ समय बाद यात्रियों में सूचना आग की तरह फैल गई कि भोपाल रेलवे स्टेशन को बदमाशों ने बम से उड़ाने की धमकी दी है। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया।

कुछ यात्री प्लेटफार्म से बाहर निकल गए। कुछ देर में डॉग स्क्वाड टीम के साथ भारी पुलिस बल, आरपीएफ-जीआरपी के जवानों ने स्टेशन को कब्जे में ले लिया और प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, पार्किंग एरिया और एक-एक दफ्तर को चेक किया। यात्रियों के सामान की तलाशी ली। जब कुछ नहीं मिला तब जाकर सर्चिंग टीम और यात्रियों ने राहत की सांस ली। किसी बदमाश ने 100 डायल पर सूचना दी थी कि भोपाल और होशंगाबाद स्टेशन को बम से उड़ा देंगे।

एक साथ दो रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देने की सूचना से आरपीएफ और पुलिस का खुफिया विभाग सतर्क हो गया। आरपीएफ ने मंडल के सभी स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी। हबीबगंज स्टेशन पर भी सघन जांच की गई। होशंगाबाद स्टेशन पर सिटी पुलिस और आरपीएफ-जीआरपी ने सर्चिंग की। स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्रियों के अलावा ट्रेनों की भी तलाशी ली गई।

प्लेटफार्मों पर स्टॉल लगाने वाले संचालकों को सतर्क रहने को कहा, लेकिन देर शाम तक भोपाल और होशंगाबाद समेत किसी भी स्टेशन पर कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामग्री नहीं मिली। इधर, पुलिस और आरपीएफ-जीआरपी ने सूचना देने वाले की खोजबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यह सूचना नरसिंहपुर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने दी है। सूचना के बाद उसने मोबाइल बंद कर लिया है।

भोपाल स्टेशन को चार महीने में तीसरी बार बम से उड़ाने की धमकी 

बीते चार महीने में भोपाल स्टेशन को बम से उड़ाने और स्टेशन पर बम होने की यह तीसरी सूचना है। इससे पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी भी परेशान है। ऐसी सूचनाओं से यात्रियों को भी परेशान होना पड़ता है।

सूचना फर्जी, देने वाले की लोकेशन नरसिंहपुर

100 डायल पर भोपाल, होशंगाबाद स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना मिली थी। दोनों स्टेशनों की सघन सर्चिंग कराई गई। कुछ भी नहीं मिला। फोन करने वाले की लोकेशन नरसिंहपुर में मिली है, लेकिन संबंधित ने फोन बंद कर लिया है। स्थानीय पुलिस की मदद से संबंधित की तलाश की जा रही है।

– अनीता मालवीय, एसआरपी, भोपाल