नाबालिग ने रौब जमाने के लिए 5 दोस्तों में बांट दिए 46 लाख रुपए

जबलपुर, 

दोस्तों में रौब जमाने एक स्कूली छात्र ने अपने 5 दोस्तों में 46 लाख रुपए बांट दिए। उसने यह राशि दो-तीन दिन में घर से ही निकाली थी। हाईप्रोफाइल मामले की ग्वारीघाट थाने में शिकायत की गई। इसके बाद पुलिस ने स्कूली छात्रों को थाने में बैठाकर अधिकांश राशि जब्त कर ली। हालांकि, नाबालिगों का मामला होने के कारण पुलिस ज्यादा जानकारी देने से बच रही है।

60 लाख रुपए में परिवार ने बेचा था मकान –

सूत्रों ने बताया कि ग्वारीघाट थानाक्षेत्र निवासी शुक्ला परिवार ने कुछ दिन पहले अपना एक मकान 60 लाख रुपए में बेच दिया। परिवार ने नकद राशि घर में ही रख ली। परिवार के बेटे को भी घर में इतनी राशि होने की जानकारी थी। दोस्तों पर रौब जमाने उसने सहपाठियों से इसका जिक्र किया। इस पर दोस्तों ने होटलों में दावत देने को कहा। तब छात्र ने घर में रखे 2 लाख रुपए निकाले और सभी को पार्टी दी। इसके बाद घर की अलमारी से 2, 5, 7, 9 और 21 लाख रुपए निकाले और दोस्तों में बांट दिए। इसके अलावा सहपाठी छात्रा के जन्मदिन पर सोने की अंगूठी भी उपहार में दे दी। वह इस दौरान घर से निकाले रुपए दोस्तों पर खर्च करने लगा।

अलमारी में सिर्फ 14 लाख मिले तो उड़े होश –

वहीं शुक्ला परिवार के मुखिया ने सोमवार को नकद राशि बैंक में जमा करने के लिए अलमारी खोली, तो वहां सिर्फ 14 लाख रुपए देखकर होश उड़ गए। चोरी के अंदेशे में उन्होंने ग्वारीघाट थाने में शिकायत की। पुलिस को संदेह हुआ क्योंकि चोर घर में घुसता तो पूरे 60 लाख रुपए लेकर जाता। इसलिए नौकरों और परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। इस पर छात्र ने बताया कि उसने अपने 5 दोस्तों को नकद रुपए बांट दिए हैं। यह खुलासा होते ही शुक्ला परिवार ने इस मामले को खत्म करने के प्रयास शुरू कर दिए। हालांकि पुलिस ने छात्र के नाबालिग दोस्तों को थाने में बुलाकर अधिकांश राशि बरामद कर ली है। इसके बाद छात्र और उसके दोस्तों के माता-पिता के बीच केस दर्ज नहीं कराने को लेकर समझौता हो गया।

ग्वारीघाट थानाक्षेत्र निवासी एक परिवार ने मकान बेचकर 60 लाख रुपए अपने घर में रखे थे। इस परिवार के नाबालिग बेटे ने अपने दोस्तों को 46 लाख बांट दिए। इस मामले की शिकायत होने पर कार्रवाई की जाएगी