नीतीश के अल्टीमेटम पर लालू का दो टूक, कहा तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं

नई दिल्‍ली/ पटना : उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव पर लगे आरोपों के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने बेटे के बचाव में उतर आए हैं. नीतीश कुमार के अल्‍टीमेटम के जवाब में लालू प्रसाद ने साफ कहा कि तेजस्‍वी के इस्‍तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता.

टेंडर की झूठी बातें फैलाई गई

एक न्‍यूज चैनल को दिए साक्षात्‍कार में राजद सुप्रीमो ने कहा कि मेरे बारे में टेंडर की झूठी बातें फैलाई गई हैं, मैं इनके सामने झुकने वाला नहीं हूं. उन्‍होंने तेजस्वी के बारे में कहा कि उसे बिहार की जनता, राजद और महागठबंधन ने उपमुख्यमंत्री बनाया है. मंगलवार को पटना में हुई जेडीयू की बैठक के बाद तेजस्वी के मुद्दे पर राजद को चार दिन का अल्टीमेटम दिया था.

कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा

जदयू की बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू ने राष्ट्रीय राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. पार्टी की परंपरा और सिद्धांत में तथा अपनी कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं किया चाहे वह सामाजिक अथवा राजनीतिक संदर्भ हो.

जनता के बीच तथ्यों के साथ जाएं

उन्होंने तेजस्वी का नाम लिए बिना कहा कि बिहार की जनता और पूरा देश इस बात को जानता है कि अपराध और भ्रष्टचार के मामले में हमारी परंपरा क्या रही है इसलिए हमारी पार्टी की यह अपेक्षा है कि जिन पर आरोप लगे हैं वह तथ्यों के साथ विवरण जनता की अदालत में पेश करें. तथ्यों का विवरण देना आपका दायित्व है ​और हम उम्मीद करते हैं कि वे तथ्यों का विवरण पेश करेंगे.

‘तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं’

जदयू की प्रेस कांफ्रेंस के बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी कहा था कि आप जानते हैं कि तेजस्वी प्रसाद यादव का काम उपमुख्यमंत्री, पथ एवं भवन निर्माण मंत्री के रूप में अतिसंतोषजनक और सराहनीय रहा है तथा इस अवधि में उनपर कहीं भी कोई आरोप नहीं लगा है इसलिए उनके इस्तीफा का कहीं कोई प्रश्न ही नहीं उठता.

वहीं न्‍यूज चैनल से खास बातचीत में हुए लालू यादव ने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान रेलवे के काम की पूरी दुनिया में तारीफ हुई थी. सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का मेरे खिलाफ इस्तेमाल हो रहा है. ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की साजिश है. लालू ने कहा कि ये लोग मुझे और मेरी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं.