नौकरी करने के लिए ‘स्वर्ग’ हैं ये कंपनियां, हमेशा खुश रहते हैं कर्मचारी

वैसे तो हर कंपनी अपने कर्मचारियों का ख्याल रखती है. लेकिन कुछ ऐसी कंपनियां होती हैं जहां काम करना हर किसी का सपना होता है. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि भारत में नौकरी के लिहाज से सबसे बेहतरीन कंपनियां कौन-सी हैं? दरअसल ग्लोबल जॉब साइट इनडीड ने भारत में काम करने के लिहाज से सबसे बेहतरीन कंपनियों की एक सूची तैयार की है. खास बात यह है कि इस लिस्ट को कर्मचारियों से ली गई राय के हिसाब से बनाया गया है. अगली स्लाइड में जानिये क्या इस लिस्ट में आपकी पसंदीदा कंपनी भी शामिल है.

नडीड ने पिछले साल भारत में काम करने के लिहाज से कर्मचारियों के लिए सबसे बेहतरीन कंपनियों की लिस्ट जारी की थी. इसमें 50 कंपनियों का जिक्र किया गया था. ग्लोबल जॉब साइट इनडीड ने इस लिस्ट को एंप्लॉयीज की तरफ से कंपनियों को लेकर मिलने वाले रिव्यू के आधार पर तैयार किया था.

इस लिस्ट में Google, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को भारत में काम करने के लिए टॉप थ्री बेस्ट प्लेसेज में रखा गया था.

इनडीड की इस लिस्ट में भारत में बेस्ट वर्क प्लेसेज के तौर पर अमेजन को चौथे पायदान पर रखा गया था

इस लिस्ट में मैरियट इंटरनेशनल को पांचवें, इंटेल को छठे, अमेरिकन एक्सप्रेस को सातवें पायदान पर रखा गया था.

भारत में काम करने के लिहाज से सबसे बेहतरीन कंपनियों की सूची में IBM को 8वें, टाटा कंसल्टेंसी को 9वें और हयात को 10वें नंबर पर रखा गया है.

लिस्ट में शामिल दूसरी घरेलू कंपनियों में टाटा स्टील 17वें, अपोलो हॉस्पिटल 22वें, टाटा मोटर्स 33वें, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड 37वें, एशियन पेंट्स 45वें नंबर पर है. यह लिस्ट 50 बेस्ट प्लेसेज टू वर्क इन इंडिया फॉर 2017 के नाम से जारी की गई थी