नौकरी छूटी तो करने लगा चोरी, 17 मोबाइल जब्त

बिलासपुर। युवक चोरी का मोबाइल आधे दाम में खरीदकर उससे कम दाम पर बेचने की फिराक में दो नाबालिग के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। युवक व दोनों नाबालिग को हिरासत में लेकर जांच करने पर चाेरी के मोबाइल मिले। आरोपी ने पूछताछ करने पर पेंड्रा से कुछ मोबाइल खरीदना व कुछ को चोरी करना कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 17 मोबाइल जब्त किया है।
– रविवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक दो नाबालिग के साथ मिलकर मोबाइल कम दाम में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में घूम रहा है। पुलिस ने दबिश देकर युवक सहित दोनों नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर आरोपी ने अपना नाम रायपुर निवासी दीपक साहू बताया।
– वह सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र मेंं एक लॉज में किराए पर रह रहा था। आरोपी पिछले दो साल से शराब दुकान में काम कर रहा था। शराब का ठेका समाप्त होने के बाद उसकी नौकरी छूट गई। बेरोजगार होने से उसे पैसे की समस्या शुरू हो गई। फिर आरोपी पैसे के लिए मोबाइल चोरी करने लगा।
– वह दुकान व सूने मकान में घुसकर मोबाइल चोरी करता था। चोरी के मोबाइल को अाधे दाम पर बेच देता था। इससे वह अपने कमरे व भोजन का पैसा जमा करता था। आरोपी ने पुलिस काे बताया कि कुछ दिन पहले पेंड्रा के एक अन्य चोर से मुलाकात हुई थी। उसके पास भी चोरी का मोबाइल था।
– आरोपी दीपक साहू ने उससे चोरी का मोबाइल आधे दाम में खरीद लिया। मोबाइल को बेचने के लिए वह शहर में घूम-घूमकर ग्राहक की तलाश कर रहा था। मुखबिर से सूचना मिलने पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी युवक सहित दो नाबालिग को गिरफ्तार किया है।