न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर शानदार जीत….

न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत हुई है |इस जीत के हीरो रहे न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल जिनकी बेहतरीन पारी की बदोलत नेल्सन वन डे में न्यूजीलैंड को शानदार जीत मिली चलिए आपको बताते है पूरी खबर मार्टिन गप्टिल और रॉस टेलर की शानदार बैटिंग के बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे वन-डे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 8 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

मंगलवार को नेलसन में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 246 रन बनाए,, लेकिन मैच में हुई बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस के अनुसार मेजवान टीम को 25 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला जिससे उन्होंने आसानी से प्राप्त कर लिया पिछले मैच की तरह इस मैच के दौरान भी बारिश ने बाधा डाली थी और इस कारण यह मैच भी डकवर्थ लुइस विधि के अनुसार खेला गया।

बता दे पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 246 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड 14 ओवर का मैच ही खेल पाई थी कि बारिश ने दखल दे दी। मेजबान टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए थे।

पहले बनाए गए रनों के आधार पर अब न्यूजीलैंड को 11 ओवरों में 86 रन बनाने थे, जिसे कीवियों ने बिना कोई और विकेट गंवाए 23.5 ओवर में हासिल कर जीत दर्ज की।

पाकिस्तान ने मोहम्मद आजम (60), शादाब खान (52) और हसन अली (51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित ओवरों में 246 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 247 रनों का लक्ष्य दिया। तीसरा मैच 13 जनवरी को डुनेडिन में होगा। गुप्टिल मैन ऑफ द मैच बने।