पति को चाहिए थी कार इसलिए पत्‍नी को उठाना पड़ा ऐसा कदम

कोतवाली के दरहाई इलाके में रहने वाले गल्ला व्यापारी रोहित राठौर की पत्नी साक्षी (23) की मौत के मामले में पुलिस ने उसके पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ससुरालवाले साक्षी को कार और कैश के लिए लगातार परेशान कर रहे थे। जिससे परेशान होकर उसने अपने तीन महीने की बेटी को रोता छोड़कर फांसी लगा ली थी।

सीएसपी कोतवाली हरिओम शर्मा ने बताया 24 सितंबर की रात दरहाई निवासी साक्षी राठौर ने अपने कमरे में फांसी लगा ली थी। इस दौरान कमरे में लेटी उसकी तीन महीने की बेटी लगातार रो रही थी। जिसके काफी देर तक शांत नहीं होने पर परिजन मौके पर पहुंचे तो साक्षी को फंदे पर लटका देख हैरान रह गए।

आनन-फानन में उसे फंदे से उतारकर परिजन अस्पताल ले गए थे। जहां डॉक्टर ने साक्षी को मृत घोषित कर दिया था। मृलतः सिहोर की रहने वाली साक्षी की मौत की जानकारी होते ही उसके परिजन शहर पहुंचे थे। साक्षी के पिता विनोद राठौर ने दामाद और उसके माता-पिता पर कार के लिए रुपए नहीं देने पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी।

जांच के दौरान मृतिका के मायके पक्ष का बयान दर्ज किया गया। जिसमें उन्होंने बताया कि 15 महीने पहले साक्षी ने रोहित राठौर से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद से पति, ससुर राजेश राठौर और सास ज्योति कार और नकदी की मांग करते हुए प्रताड़ित करते थे। जिससे तंग होकर साक्षी ने फांसी लगा ली। बयान के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर साक्षी के पति रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, सास-ससुर की तलाश की जा रही है।