पत्‍नी चाहती है पति के साथ रहना लेकिन पति ने इस कारण से किया इंकार

रविवार को करवा चौथ है, दो साल से मायके में रह रही एक महिला को पति की याद सताने लगी। उसने पति के साथ रहने की इच्छा जताई है। लेकिन पति ने दो टूक कह दिया कि मैं उसे साथ नहीं रखूंगा। दो साल से वह मायके में करवा चौथ व्रत रख रही है। इस साल भी वह मेरा फोटो देखकर व्रत तोड़े।

ऐसा ही मामला यहां के परिवार परामर्श केन्द्र में आया है। यहां एक विवाहिता ने अपना दुखड़ा सुनाया कि उसका पति अपने साथ लेकर नहीं जा रहा है। पति व ससुराल वालों से परेशान होकर दो साल से मायके में रह रही हूं और हर साल पति की लंबी उम्र की कामना के लिए करवा चौथ व्रत रखा और पति का फोटो देखकर उसने व्रत तोड़ा है।

महिला का कहना है कि अब वह अपने ससुराल जाना चाहती है। वो भी पति के ट्रांसफर होने के बाद वह उसके साथ ही जाएगी। इस मामले में जब पति की काउंसलिंग की गई तो उसने कहा कि पत्नी को किसी भी बात पर सिर्फ विवाद करना आता है। इस बात को लेकर विवाद के चलते वह मायके में जाकर रहने लगी थी। दो साल में उसे कई बार लाने का प्रयास किया गया लेकिन पत्नी लौटकर नहीं आई।

अब पत्नी आने के लिए तैयार है लेकिन उसकी अब ऐसी स्थिति नहीं कि वह उसे रख सकें। पति की यह बात सुनने के बाद पत्नी ने कहा वह करवा चौथ व्रत उसके लिए रखती है तो पति ने कहा कि दो साल में भी करवा चौथ व्रत रखी, इस दौरान भी फोटो देखकर उपवास तोड़ा है तो इस साल भी फोटो देखकर उपवास तोड़ सकती है। दोनों के बीच घंटों तक बहस चलती रही और मामले को विचाराधीन रखा गया।