पद्मावती’ में सलमान खान के साथ काम करने को तैयार थीं ऐश्‍वर्या राय, लेकिन..

नई दिल्ली: फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ की तैयारी में जुटे हुए हैं. इस फिल्म में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती की भूमिका में नजर आएंगी, जबकि रणवीर सिंह की भूमिका अलाउद्दीन खिलजी की है और शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. लेकिन सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच सब कुछ ठीक होता तो यह फिल्म बहुत पहले ही बन गई होती और फिर दीपिका रानी पद्मावती नहीं बन पातीं.

यह भी पढ़ें- फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान घायल हुए रणवीर सिंह, सिर पर लगी चोट

‘पद्मावती’ के लिए दीपिका नहीं थीं पहली पसंद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय लीला भंसाली अपनी पीरियड फिल्‍म ‘पद्मावती’ सालों पहले सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के साथ बनाना चाहते हैं. दोनों एक्‍टर्स ने पद्मावती के लिए अपनी सहमति भी दे दी थी, लेकिन ऐन मौके पर भंसाली के सामने रखी ऐश्‍वर्या की एक शर्त ने सारा खेल ही खराब कर दिया और फिल्‍म नहीं बन सकी और अब यह जाहिर हो चुका है कि ‘पद्मावती’ के लिए भंसाली की पहली पसंद ऐश्‍वर्या और सलमान थे. अब भंसाली अपनी यह फिल्‍म रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के साथ बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें- PICS: रणवीर सिंह ने किसके लिए बदला अपना लुक, ‘कुर्बान’ की अपनी प्‍यारी दाढ़ी-मूछें

ऐश्वर्या ने रखी थी मुश्किल शर्त

बता दें, जिस समय भंसाली ‘पद्मावती’ बना रहे थे, उसी समय सलमान और ऐश्‍वर्या के रिश्‍तों में खटास आ चुकी थी और ऐश्‍वर्या ने भंसाली के सामने इस फिल्म को लेकर एक मुश्किल शर्त भी रख दी. उन्‍होंने कहा कि वे एक ही सूरत में फिल्‍म कर सकती हैं अगर सलमान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाएं. यानी विलेन का किरदार. इसका मतलब यह भी था कि फिल्‍म में सलमान और ऐश्‍वर्या का साथ में एक भी सीन नहीं होगा. इस शर्त पर सलमान राजी नहीं हुए. इस सब पर बात बिगड़ गई और बॉलीवुड के इस चर्चित कपल के साथ पद्मावती नहीं बन सकी.

यह भी पढ़ें- दीपिका के हॉट फोटोशूट पर भड़के ‘पद्मावती’ के डायरेक्टर संजय भंसाली!

17 नवंबर को रिलीज होगी ‘पद्मावती’

कुछ दिनों पहले ही शाहिद ने कहा था, ‘मिस्टर भंसाली के साथ काम का अनुभव अद्भुत है. वह शानदार फिल्म-निर्माता हैं. उनके द्वारा दिए गए किरदार पर काम करने के लिए उत्साहित हूं. यह एक बड़ी फिल्म है और एक कलाकार के रूप में यह चुनौतीपूर्ण है.’ वहीं, अपने अनोखे अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले रणवीर ने रोमन स्टाइल में अपनी आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज की घोषणा की थी. अभिनेता ने रोमन अंकों में फिल्म की तारीख साझा की थी. भंसाली की फिल्म अगले साल 17 नवंबर को रिलीज होगी.