पहले टेस्ट में 72 रन से हारा भारत …

साल के शुरुवाती टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा , मेजबान गेंदबाजो ने किसी भीं मेहमान बल्लेबाज को विकेट पर ज्यादा देर टिकने ही नहीं दिया | तो चलिए आप को बताते है पूरी खबर ..पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम ने चौथे दिन ही भारत को 72 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भारत के लगातार टेस्ट मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया। 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को दोनों ओपनरों ने सधी हुई शुरुआत दी केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए पहले टेस्ट में मिली 72 रनों की शर्मनाक हार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की कलई खोलकर रख दी।

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के सामने एक भी भारतीय बल्लेबाज डटकर नहीं खेल सका। महज 208 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करती उतरी टीम इंडिया 135 रन पर ही ढेर हो गई। धवन (16) को आउट कर भारत को पहला झटका दे दिया। वर्नोन फिलेंडर की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (42/6) की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में जीत हासिल की |इससे पहले द. अफ्रीका की दूसरी पारी मात्र 130 रनों पर सिमट गई। द. अफ्रीका को पहली पारी में 77 रनों की बढ़त मिली थी

अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने शॉर्ट बॉल का जमकर इस्तेमाल किया, लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने सही लेंथ पर गेंद फेंकी। टीम की खराब बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि हमें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने होगा। हमें पार्टनरशिप में रन बनाने होंगे, ये पूरा खेल ही पार्टनरशिप का है।