पाकिस्तान का दावा LOC मे जासूसी कर रहा था भारतीय ड्रोन

पाकिस्तानी सेना का दावा है कि उसने लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय ड्रोन (इंडियन क्वाडकॉप्टर) को ध्वस्त किया है। पाक सेना का दावा है कि ये ड्रोन रख चिखरी सेक्टर में जासूसी कर रहा था। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक ड्रोन की तस्वीर साझा की है। इस ड्रोन के निर्माता डीजेआई है और यह एक कॉर्मशियल मानवरहित एरियल ड्रोन बताया जा रहा है।
पाकिस्तानी आर्मी का कहना है कि यह भारतीय जासूसी ड्रोन है लेकिन आर्मी ने इससे ज्यादा कोई भी सूचना साझा नहीं की है। पाकिस्तानी आर्मी में मीडिया विंग के निदेशक मेजर जनरल आशिफ गफ्फूर ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक फोटो साझा करते हुए लिखा है कि भारतीय क्वाडरकॉप्टर एलओसी रखचिखरी के पास जासूरी करता हुआ दिखा जिसे पाकिस्तानी आर्मी ने मार गिराया है।

मेजर जनरल गफ्फूर का ट्वीट ठीक उसके बाद आया जब इस्लामाबाद में अमेरिका द्वारा भारतीय एयरफोर्स को ड्रोन दिए जाने का विरोध किया गया। ट्रंप प्रशासन ने भारतीय एयरफोर्स के आधुनिकीकरन की वकालत की है।

यह पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी आर्मी के अधिकारी ने भारतीय ड्रोन का गिराए जाने और जासूसी करने का आरोप लगाया हो, इससे पहले जनरल असिम बाजवा भी इस तरह के आरोप लगा चुके हैं।