पाकिस्तान पहुंचे अमेरिका के विदेश मंत्री

यूएस के विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन भारत पहुंच चुके हैं, यहां आने से पहले वह पाकिस्तान में थे और उन्हीं की धरती पर खड़े होकर टिलरसन ने उनको चेतावनी और हिदायत दोनों दीं। यूएस दूतावास द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि टिलरसन ने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की कोशिशों को तेज करे और अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने में भी मदद करे।
टिलरसन ने पाकिस्तान में सीनियर अधिकारियों से मुलाकात की जिसमें आर्मी चीफ कमर बाजवा, सीक्रेट सर्विस चीफ लेफ्टिनेंट नावेद मुख्तार, विदेशमंत्री ख्वाजा आसिफ और गृहमंत्री अहसान इकबाल शामिल थे। टिलरसन की पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी से मुलाकात नहीं हुई|
पाकिस्तान में टिलरसन ने यूएस द्वारा साउथ एशिया के लिए बनाई गई नई नीति का भी जिक्र किया। यूएस विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान यूएस के साथ मिलकर अफगानिस्तान में स्थिरता लाने में मदद कर सकता है जिससे इलाके में सुरक्षा और शांति बनी रहे।

टिलरसन इस वक्त साउथ एशिया के दौरे पर हैं। पाकिस्तान आने से पहले वह अफगानिस्तान गए थे और अब वह भारत में हैं। यहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे।