पाकिस्तान में नहीं जलेगी सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’

सलमान खान के फैन्स के लिए बुरी खबर है. फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ पाकिस्तान में ईद के मौके पर रिलीज नहीं की जाएगी. कोई लोकल डिस्ट्रिब्यूटर सलमान की फिल्म को रिलीज करने को तैयार नहीं है.

इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, हिराचंद डैंड के मुताबिक, पाकिस्तान के लोकल डिस्ट्रिब्यूटर सलमान की फिल्म रिलीज करने से कतरा रहे हैं, क्योंकि ईद के दिन ही पाकिस्तान में दो बड़ी फिल्में और रिलीज होने जा रही है. सलमान की फिल्म को रिलीज करके मेकर्स किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते.

ए‍क सूत्र ने बताया कि ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही दो फिल्में ‘यलगार’ और ‘शोर शराबा’ पर बड़ी रकम लगाई गई है. इन फिल्मों के यूएस, यूके और चीन में प्रीमियर शो भी निर्धारित किए गए हैं. ऐसे में सलमान की फिल्म रिलीज करना घाटे का सौदा होगा.
गौरतलब है कि ईद के मौके पर 23 जून को रिलीज होने वाली ‘ट्यूबलाइट’ को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है. यह कबीर के साथ सलमान की तीसरी फिल्म है. इससे पहले जोड़ी ने ‘एक था टाइगर’ (2012) और ‘बजरंगी भाईजान’ (2015) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.
फिल्म की कहानी की अगर बात करें तो सलमान यानी लक्ष्मण सिंह और उनके भाई सोहेल खान यानी भरत के ईर्द-गिर्द घूमती है. लक्ष्मण मंद बुद्धि हैं, जिन्हें लोग ट्यूबलाइट बुलाते हैं. लक्ष्मण को सबसे अच्छी तरह उनके भाई ही समझते हैं. दोनों भाइयों में बहुत प्यार है. अचानक भारतीय सीमा पर तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है और भरत युद्ध के लिए चले जाते हैं. इस दौरान सोहेल दुश्मन के हाथों लग जाते हैं और वापस नहीं आ पाते हैं. लक्ष्मण ठानते हैं कि वो अपने भाई को जरूर वापस लाएंगे.