पाक मरीज मामले में सुषमा का ट्वीट, सरताज अजीज को देशवासियों की फिक्र नहीं

नई दिल्ली: पाकिस्‍तानी युवती की तरफ से कैंसर के इलाज के लिए मांगी गई मदद पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने उसे सहायता का आश्‍वासन दिया है. सुषमा स्‍वराज ने सोमवार सुबह टवीटर पर लिखा कि पाकिस्‍तान के लोगों के साथ मेरी पूरी हमदर्दी है. उन्‍होंने लिखा कि मेरे पास मेडिकल वीजा की सिफारिशें नहीं आई, सरताज अजीज को पाकिस्‍तान के लोगों की फिक्र नहीं है

जाधव मामले पर भी जवाब नहीं

विदेश मंत्री ने यह भी ट्वीट किया कि कुल भूषण जाधव की मां अवंतिका जाधन के वीजा पर भी कोई जवाब नहीं मिला है. इसके लिए मैंने सरताज अजीज को व्‍यक्तिगत रूप से पत्र भी लिखा है लेकिन उन्‍होंने किसी प्रकार का शिष्‍टाचार नहीं दिखाया.

मोहतरमा कृपया मेरी जिंदगी बचाने में मदद करें

युवती के मुताबिक कथित तौर पर उसका मेडिकल वीजा इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास ने खारिज कर दिया है. 25 साल की फैजा तनवीर बेहद गंभीर माने जाने वाले ओरल ट्यूमर एमीलोब्लास्टोमा (मुंह के कैंसर) से जूझ रही हैं. फैजा तनवीर ने लिखा है ‘मोहतरमा कृपया मेरी जिंदगी बचाने में मदद करें’ : पिछले कई दिनों में तनवीर ने कई ट्वीट में सुषमा स्वराज से इसमें हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

ट्यूमर की तस्वीर और वीडियो भी पोस्ट की

उसने अपने ट्यूमर की तस्वीर और वीडियो भी पोस्ट की है. उसने अपने एक ट्वीट में सुषमा को टैग करके लिखा है, मोहतरमा कृपया मेरी जिंदगी बचाने में मदद करें. फैजा गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज में इलाज करवाना चाहती है और उपचार के लिए 10 लाख रुपये एडवांस दे चुकी हैं. अस्पताल ने कैंसर से जूझ रही फैजा और उसकी मां प्रवीन अख्तर को भारत में इलाज के लिए बुलाया था.

 

फैजा की मां की मानें तो भारतीय दूतावास ने कहा है कि वीजा के लिए आपको पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखानी होगी. इसके बाद उनकी अनुमति पर ही वीजा मिल सकता है. इसके बाद फैजा की मां ने भारत आने में मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अनुरोध किया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी सुषमा स्‍वराज कई पाकिस्तानियों की मदद कर चुकी हैं.