पानी की समस्या को लेकर हिंसक हुई भीड़, पुलिस ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मध्यप्रदेश / इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर में पानी के लिए 21 मॉल के सामने आस-पास की बस्तियों वालो ने जमकर हंगामा किया. पानी की परेशानी से गुस्साए लोगो ने अचानक सड़क पर सिटी बस सहित कई वाहनों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दी. इस घटना के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी. पुलिस ने प्रदर्शन में मौजूद महिलाओं को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस घटना की वजह से सड़क पर काफी देर तक जाम लगता रहा.

जानकारी के मुताबिक बर्फानी धाम से लगी बस्तियों के लोग दो-तीन दिन से पानी नहीं मिलने से परेशान थे. नगर निगम में शिकायत के बाद भी कुछ हल नहीं निकला तो बुधवार को लोग सड़क पर निकल आए. प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. ये लोग बीआरटीएस के पास नारे लगा रहे थे. अचानक कुछ लोगों ने चक्काजाम शुरू कर एक सिटी बस को रोक लिया. ये देख मौके पर मौजूद पुलिसबल तुरंत सक्रिय हो गया.

पुलिस अधिकारी जब प्रदर्शन कर रहें लोगों को समझा रहे थे तभी कुछ लोगों ने बस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इससे बस का एक कांच फूट गया. ये देखते ही पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया. पुलिस के जवानों ने कुछ महिलाओं पर भी लाठी भांजी. लाठी के डर से जब महिलाएं भागी तो पुलिस के जवान उनके पीछे दौड़ने लगे.

लाठीचार्ज कर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को चौराहे से खदेड़ दिया. प्रदर्शनकरियों में से कुछ लोगों का कहना था कि पुलिस ने बिना चेतावनी दिए महिलाओं पर लाठी चलाना शुरू कर दिया था, इसके बाद लोगों ने पथराव किया. पथराव और लाठीचार्ज के दौरान काफी देर तक बीआरटीएस पर जाम की स्थिति बनी रही.

Leave a Reply