पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का किया शिलान्यास, बोले- परिवार वाली पार्टियां विकास रोक रही हैं

नई दिल्ली: मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी की कमान अपने हाथ में लेकर पीएम मोदी ने परोक्ष रूप से चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पूर्वांचल के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर में कई सारे प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और रैलियों को माध्यम से सपा पर हमला बोलेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले आज आजमगढ़ पहुंच कर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया. इसके बाद वह शाम को वाराणसी में 33 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. बताया जा रहा है कि इसके अलावा राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के बाद मोदी 936.95 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी का पूर्वांचल दौरा

– जो लोग कभी एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे वो अब एक साथ हो गए हैं. जितने भी लोग जमानत पर हैं, जितने भी परिवार वाले लोग हैं वो जनता के विकास को रोकना चाहते हैं.

– पिछले एक साल में योगी जी की कमान में जो काम किया गया है, वह अभूतपूर्व है. बड़े-बड़े अपराधियों की स्थिति क्या है, ये आपको भलीभांति पता है.

– 2014 से पहले देश में जितनी लंबाई के राष्ट्रीय राजमार्ग थे आज वो दोगुने हो चुके हैं, आजादी से पहले देश में जितना कार्य हुआ था उससे ज्यादा काम 4 साल में भाजपा सरकार ने करके दिखाया है.

– पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे  पर 23 हजार से अधिक करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. इससे यूपी की अब तस्वीर बदल जाएगी. इस सड़क के बनने से दिल्ली से गाजीपुर की दूरी भी कई घंटे कम हो जाएगी.

–  पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ की और कहा कि यह सरकार लोगों की सेवा में पूरी तरह से लगी है. पहले वाली बात अब नहीं रही. अब जनता का पैसा जनता के लिए खर्च हो रहा है. एक एक पाई को ईमानदारी के साथ पूरा हो रहा है. यह बदली हुई कार्यसंस्कृति यूपी को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा.

–   पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने भरपूर आशीर्वाद देकर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी को काम करने का मौका दिया है.

– पीएम मोदी ने कहा कि  केंद्र सरकार द्वारा देश के किसान, गरीब, वंचित, शोषित और पिछड़ों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का निरंतर कार्य किया जा रहा है.

– पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने विकास का उत्तम वातावरण बनाने का काम किया है. अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाकर, योगी जी ने प्रदेश में निवेश लाने और उद्यमियों के लिए व्यापार को सुलभ बनाने का काम किया है.

– पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी में की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्याय जुड़ा.

– पीएम मोदी ने आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का किया शिलान्यास.

– पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे चुके हैं. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी ने स्वागत किया.

– पीएम मोदी अब से कुछ देर में वाराणसी में लैंड करेंगे. उसके बाद हेलिकॉप्टर से आजमगढ़ जाएंगे.

कार्यक्रम 1: 
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास
समय- दोपहर 2.30 बजे
स्थान- मंदुरी, आजमगढ़

कार्यक्रम: 2
विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
समय- शाम 4.30 बजे
स्थान- कचनार, वाराणसी

कार्यक्रम: 3
मेरी काशी पुस्तक का विमोचन
समय- शाम 7 बजे
स्थान- कचनार, वाराणसी

पीएम मोदी आज रैलियों के माध्यम से मुलायम सिंह के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में हुंकार भरेंगे और सपा को उसी के घर में चुनौती देंगे. पीएम मोदी आजमगढ़ और वाराणसी का दौरा करने के बाद रविवार को मिर्जापुर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा टीम मौजूद है.

पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मिर्जापुर और वाराणसी दौरे पर आये थे. इस बीच एक्सप्रेसवे के शिलान्यास से पहले ही सपा और भाजपा के बीच परियोजना का श्रेय लेने की होड़ मच गयी है. भाजपा ने सपा पर पारदर्शिता नहीं बरतने का आरोप मढा है, जिससे सपा ने इंकार करते हुए पलटवार किया कि भाजपा सरकार बगैर ​’विजन’ वाली सरकार है. भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने भाषा से कहा कि योगी सरकार पारदर्शिता में यकीन करती है और जन कल्याण के लिए प्रति​बद्ध है. अन्य दल भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं. हमारा प्रयास भ्रष्टाचार समाप्त करना है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं.