पीथमपुर में विकास प्राधिकरण बनेग

अगले 3 साल में प्रदेश में 15 लाख आवास बनेंगे धार के अंत्योदय मेले में मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पीथमपुर प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। इस क्षेत्र में अभी भी औद्योगिक निवेश की अपार संभावनाएँ हैं। क्षेत्र को और अधिक विकसित करने के लिये विकास प्राधिकरण बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान धार में जिला-स्तरीय अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे। श्री चौहान ने कहा कि स्व-सहायता समूहों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने संबंधी विचार-विमर्श के लिये भोपाल में जल्द ही राज्य-स्तरीय सम्मेलन किया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में अगले 3 साल में 15 लाख आवास बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सामाजिक न्याय की अवधारणा पर काम कर रही है। प्रदेश में लागू आरक्षण व्यवस्था को नहीं बदला जायेगा। आरक्षण व्यवस्था पहले की तरह ही लागू रहेगी।

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर के लिये विकास प्राधिकरण और धार के शासकीय कन्या स्नातक महाविद्यालय को अगले शैक्षणिक सत्र से अपग्रेड कर स्नातकोत्तर महाविद्यालय बनाने, धार में भोपाल हॉट की तर्ज पर धार हॉट बाजार की स्थापना, राजा भोज की प्रतिमा की स्थापना तथा अभिव्यक्ति चौक बनाने आदि की घोषणाएँ की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 477 करोड़ रुपये के 113 विकास कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण किया। अंत्योदय मेले में शासकीय योजनाओं के जरिये 40 हजार से अधिक हितग्राही को लाभान्वित किया गया। हितग्राहियों को कुल 64 करोड़ रुपये से अधिक की सामग्री, चेक और स्वीकृति-पत्र दिये गये। मेले में विभिन्न शासकीय विभाग द्वारा प्रदर्शनी लगायी गयी।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मालती मोहन पटेल, सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री विक्रम वर्मा, विधायक श्रीमती नीना विक्रम वर्मा, श्री भँवर सिंह शेखावत, श्रीमती रंजना बघेल, श्री कालू सिंह ठाकुर और श्री वेलसिंह भूरिया मौजूद थे।

Leave a Reply