पुलिस के पास पहुंचा युवक, बोला- मेरा दिल चोरी हो गया है

महाराष्ट्र के नागपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक युवक चोरी, डकैती, खून-खराबा नहीं, बल्कि एक ऐसी शिकायत लिखवाने थाने पहुंचा जिसे सुनकर पुलिस वाले दंग रह गए. दरअसल, युवक ने पुलिस से शिकायत की कि उसका दिल एक लड़की चुराकर ले गई है. जिसे खोजने के लिए उसने पुलिस से शिकायत की. पुलिस भी सोच में पड़ गई कि क्या वाकई में ऐसा मामला दर्ज किया जा सकता है या नहीं.

नागपुर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह मजाक नहीं बल्कि सच है. कुछ दिन पहले एक युवक पुलिस के पास आया और कहने लगा कि, ‘मेरा दिल एक लड़की चुराकर ले गई है. मेरी शिकायत दर्ज कीजिये.’ युवक की बात सुनकर पुलिस हैरान रह गई. युवक शिकायत दर्ज कराने की बात पर अड़ा रहा. वह कहने लगा कि दिल चोरी होने की वजह से मैंने बहुत परेशान हूं. मुझे ना नींद आ रही है और ना चैन-सुकून है. इसलिए मेरी पुलिस से विनती है कि वो मेरा दिल खोजकर निकालिए.’

आखिर में पुलिसकर्मियों ने सीनियर अफसरों को फोन मिलाकर इसका हल पूछा. तो अफसर भी सोच में पड़ गए. क्योंकि संविधान में इस तरह के किसी मामले का हल नहीं सुझाया गया है. आखिरकार पुलिस ने युवक को समझा-बुझाकर वापस भेजा और मामले को रफा-दफा किया.

पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कांफ्रेंस में किया था दिल चोरी होने का जिक्र…

पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने इस किस्से का जिक्र एक 82 लाख रुपये की कीमत वाले चोरी मामले की प्रेस कांफ्रेंस के वक्त किया था. उन्होंने बताया कि पुलिस के पास इस तरह के मामले आए दिन आते रहे हैं जिसमें आशिक दिल चुराने को कोई गर्लफ्रेंड को मनाने की शिकायत लेकर पहुंचता है. पुलिस लोगों के चोरी हुए सामान तो वापस खोज सकती है लेकिन दिल और गर्लफ्रेंड कहां से खोज कर लाई जाए.