पूर्व प्रेमिका के शोषण के आरोप में गिरफ्तार हुआ अफसर 25वें फ्लोर से कूदा, मौत

मुंबई। रिलायंस पेट्रोलियम के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने 25वीं मंजिल पर स्थित अपने घर की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली है। उन्हें तीन दिन पहले ही अपनी कनिष्ठ पूर्व कर्मचारी और मित्र को अश्लील ई-मेल भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह पीड़िता पर यौन शोषण के लिए दबाव बना रहे थे।

इसके बाद पीड़िता ने विगत सोमवार को ठाणे पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई और आरोपित को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था। मुंबई के कोलशेट स्थित लोधा अमारा में रहने वाले 37 वर्षीय अभिषेक शर्मा को सोमवार शाम कोर्ट से जमानत मिल गई। इसके बाद वह अपने घर लौट आए। घर के ड्राइंग रूम में उनका अपनी पत्नी से जबर्दस्त झगड़ा हुआ।

बहू का साथ देने के लिए उनके माता-पिता भी घर में मौजूद थे। जब उनकी पत्नी गुस्से में बेडरूम में चली गईं और उनके मां-बाप तनाव में डूबे वहीं बैठे थे, वह बाहर बालकनी में गए और 25वीं मंजिल पर स्थित फ्लैट की बालकनी से नीचे कूद गए।

कपूरबावड़ी के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले मां-बाप कुछ समझ नहीं पाए। लेकिन जब उन्होंने अभिषेक को बालकनी में नहीं देखा तो उन्हें उनका शव पहली मंजिल पर गिरा दिखा।

पुलिस अफसर पीआई कर्पे ने बताया कि इस मामले में एडीआर दर्ज कर ली है। परिवार के सदस्यों ने इस घटना के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। अभिषेक शर्मा पर रिलायंस पेट्रोलियम की ही एक 26 वर्षीय पूर्व कर्मचारी के यौन उत्पीड़न का आरोप है। वह पीड़िता को फोन कॉल करके और अश्लील ई-मेल भेजकर परेशान करते थे। और आखिर में उन्होंने पीड़िता के पति को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

पीड़िता दो साल पहले जब रिलायंस में काम करती थी तब उनके बीच अफेयर थे जो किन्हीं अज्ञात कारणों से अधिक समय नहीं चला। बाद में महिला ने नौकरी छोड़ दी और शादी कर ली। क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि पिछले दो महीने से आरोपित ने फिर से महिला को कई फोन नंबरों से कॉल करना शुरू कर दिया था। वह उससे पहले जैसा रिश्ता रखने के लिए दबाव बनाते थे।

पीड़िता उन्हें नजरअंदाज करती रही और सारे नंबर ब्लॉक कर दिए। तब उन्होंने महिला को ई-मेल भेजने शुरू कर दिए। जब इससे भी बात नहीं बनी तो उन्होंने महिला के सास-ससुर समेत सभी ससुराली जनों और पति को फोन करके उसे छोड़ने और वापस उसके पास भेजने की बात शुरू कर दी। हाल ही में अभिषेक शर्मा ने महिला के पति को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद परिजनों ने तंग आकर पुलिस में केस दर्ज कराया।