प्रियंका चोपड़ा के ख़िलाफ़ ट्विट करने वाले दुबई के शेफ़ को नौकरी से निकाला गया

मुंबई। ऐसा नहीं लगता कि प्रियंका चोपड़ा के क्वांटिको एपिसोड मामले में माफ़ी मांगने के बाद भी ये विवाद ख़त्म हो गया है। प्रियंका के ख़िलाफ़ ट्विट कर कमेन्ट करने वाले दुबई के एक फाइव स्टार होटल के रसोइये को नौकरी से निकाल दिया गया है।

दुबई के जे डब्ल्यू मैरियट मर्कुईस होटल में शेफ़ का काम करने वाले अतुल कोचर को होटल प्रशासन ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अतुल ने प्रियंका चोपड़ा को लेकर विवादस्पद ट्विट किया था लेकिन बाद में उसके लिए माफ़ी मांग ली थी। ये तो आपको पता ही होगा कि क्वांटिको 3 के एक एपिसोड यानि ‘The Blood of Romeo’ के सीन में दिखाया गया था कि अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी का प्रोफ़ेसर हथियार में इस्तेमाल किये जाने वाले यूरेनियम को चुराता है लेकिन वो इससे पहले न्यूयॉर्क की एक कांफ्रेंस में उसे प्लांट करता खोजी दस्ता उसे पकड़ लेता है। एपिसोड में दिखाया गया कि भारतीय मूल के लोग बम प्लांट करते हैं और उसका इल्ज़ाम पाकिस्तान पर डालने की कोशिश करते हैं। इस बात से लोगों को भावनात्मक रूप से ठेस पहुंची और प्रियंका चोपड़ा का जमकर विरोध हुआ। बाद में एबीसी स्टूडियो और प्रियंका चोपड़ा ने इसके लिए माफ़ी मांग ली। प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा है “क्वांटिको सीरीज के हाल के एपिसोड से कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई है। जिससे मैं बहुत ही दुखी हूं और क्षमाप्रार्थी हूं। ऐसा कहना मेरा लक्ष्य नहीं था और कभी भी नहीं रहेगा। इसके लिए मैं तहे दिल से क्षमाप्रार्थी हूं। मुझे भारतीय होने पर गर्व है और यह बात सदैव मेरे साथ रहेगी।”

भारतीय हिन्दू राष्ट्रवादियों को आतंकवादी की तरह पेश किये जाये को लेकर बढ़ते बवाल के बीच शेफ़ कोचर ने ट्विट किया था कि प्रियंका चोपड़ा ये बड़ी ही दुःख की बात है कि आपको उन हिन्दुओं की भावनाओं की कद्र नहीं है जो पिछले 2000 साल से इस्लाम के जरिये आतंकित किये जा रहे हैं। शर्म आती है आप पर। हालांकि बाद में कोचर ने उस ट्विट को डिलीट कर दिया था। बुधवार को होटल ने अपने यहां रंग महल रेस्तरां में काम करने वाले कोचर को बाहर का रास्ता दिखा दिया। होटल प्रशासन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि सोशल मीडिया में उनके होटल का बहिष्कार करने की धमकी आ रही थी। होटल के प्रवक्ता ने कहा कि हमें अपने सांस्कृतिक विविधता पर गर्व है। हालांकि इस मामले में अतुल ने अपनी तरफ़ से माफ़ी मांगी है और इसको लेकर अपनी बात ट्विटर पर पोस्ट भी की है।