प्रेमी के साथ किराए के घर में रह रही महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अंबिकापुर ।शहर के नवापारा क्षेत्र में प्रेमी के साथ किराए के घर में रह रही एक महिला ने सोमवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बारे में शाम को उस समय पता चला जब मकान मालिक उसे बुलाने गए। घटना के समय वह घर में अकेली थी। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। कमरे से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने प्रेमी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
– पुलिस ने बताया कि सिलफिली निवासी शिवकुंवर बाई 25 वर्ष नवापारा में बनवारी साहू के यहां किराए के घर में अपने प्रेमी के साथ रहती थी। सोमवार को मकान मालिक के यहां तेरहवीं का कार्यक्रम था। दोपहर में सभी लोगों के भोजन करने के बाद शाम को मकान मालिक के घर वाले शिवकुंवर को भी खाने के लिए बुलाने गए।
– उसके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने के बाद भी जब वह नहीं उठी तो खिड़की से उन्होंने झांक कर देखा। अंदर फांसी से शिवकुंवर का शव लटका हुआ था। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने आस-पास के लोगों की मदद से दरवाजे को तोड़कर शव नीचे उतरवाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। तलाशी ली गई तो कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। सुबह परिजनों के पहुंचने पर पुलिस ने पंचनामा के बाद पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया।
दो साल से प्रेमी के साथ रह रही थी मृतिका
– पुलिस ने बताया कि मृतिका की शादी किसी और से हुई थी। पहले वह नमना में अपने पति के साथ रहती थी। उसकी एक पांच वर्षीय बेटी भी है। नमना में ही उसकी तकिया रोड निवासी एक युवक से पहचान हुई। युवक उसके यहां आता जाता था।
– इसके बाद वह अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ दो साल से रहने लगी। बेटी अपने पिता के साथ ही रहती है। प्रेमी ने दो महीने पहले ही नवापारा में किराए का घर दिलवाया था। वह भी यहां अक्सर आता-जाता था।
सुसाइड नोट में प्रेमी पर मारपीट का लगाया है आरोप
– कमरे से मिले सुसाइड नोट में मृतिका ने अपने प्रेमी पर मारपीट कर प्रताड़ना करने का आरोप लगाया है। उसने बताया है कि प्रेमी ने उसे राजपुर व बिश्रामपुर में कई महीने तक रखा। यहां दो महीने पहले ही मकान लेकर मुझे रखा। वह अब प्रताड़ित करने लगा था। बात-बात पर उसके साथ गाली गलौज कर मारपीट करता था। खाने के लिए भोजन का भी प्रबंध नहीं करता था। इससे मैं काफी परेशान हूं।