प्रेमी से शादी करना चाहती थी नाबालिग, इनकार पर उठाया ऐसा कदम

अवधपुरी इलाके में एक नाबालिग छात्रा ने बुधवार दोपहर को फांसी लगा ली। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि वह प्रेमी से शादी करने की जिद कर रही थी,जबकि परिजन चाहते थे, कि वह पहले बालिग हो जाए। इससे वह अवसाद में चली गई थी।

अवधपुरी पुलिस के मुताबिक शिवलोक कॉलोनी में रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा ने दोपहर में घर में फांसी लगा ली। घटना के समय उसके माता-पिता नौकरी करने गए थे। छोटा भाई स्कूल में था। पुलिस के मुताबिक सुबह बहन-भाई साथ में स्कूल गए थे, लेकिन छात्रा ने स्कूल प्रबंधन को बताया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। साथ ही स्कूल से अपने रिश्ते के चाचा को घर तक तक छोड़ने को कहा। उसके चाचा ने उसे घर छोड़ दिया था।

कुछ देर बाद चाचा भतीजी की तबीयत देखने के उद्देश्य से घर पहुंचा,तो भतीजी को फांसी पर लटके देखा। मामले की जांच कर रहे एसआई आरएन चौहान के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में परिजनों ने बताया कि वह किसी से प्रेम करती थी और शादी करना चाहती थी।

लेकिन उसे समझाया गया था,कि अभी वह पढ़ाई पर ध्यान दे। दो साल बाद वह बालिग हो जाएगी। लेकिन परिवार की रोक के बाद से वह अवसाद में चली गई थी। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।