फिल्मी स्टाइल में स्कोडा कार चालक ने पुलिस को छकाया, बेरिकेडिंग तोड़, टायर फटे तब पकड़ा गया

जयपुर.सीकर रोड पर रविवार देर रात को लोडेड अवैध देशी कट्टे लेकर घूम रहे एक व्यक्ति ने फिल्मी स्टाइल में पुलिस को छकाया। उसने पुलिस से बचने के लिए स्कोडा कार को करीब 120 किलोमीटर की स्पीड पर दौड़ाया।

उसने और चौमूं से पहले टाटियावास टोल प्लाजा पर लगे बेरिकेडिंग तोड़ डाले। फिर कार को डिवाइडर पर चढ़ाकर इधर-उधर कूदा दिया। आखिरकार स्कोडा कार के टायर फट गए और गाड़ी जाम हो गई। तब पुलिस ने आरोपी कार चालक को धरदबोचा।

– एडिशनल डीसीपी (पश्चिम) रतन सिंह ने बताया कि गांव मुंडोता, कालवाड़ निवासी गिरफ्तार आरोपी राजेंद्र प्रसाद मीणा (63) है। वह उत्तर पश्चिम रेलवे से सेवानिवृत्त कर्मचारी है और अब संजय नगर, वैशाली नगर में रहता है।

पकड़ा गया तो बोला-सामोद के हनुमान मंदिर जा रहा था

– पूछताछ में सामने आया कि वह रविवार रात 2:30 बजे घर से अपनी स्कोडा कार में सामोद हनुमान मंदिर के यहां जाने को निकला था।

– सीकर रोड पर टोडी मोड़ के समीप राजेंद्र की कार को धीमी गति में चलते देख सर्किल गश्त पर मौजूद चौमूं थाने के सबइंस्पेक्टर नेकीराम को संदेह हुआ। उन्होंने कार चालक राजेंद्र को रुकने का ईशारा किया। तब वह कार को करीब 120 किलोमीटर की तेज स्पीड में चौमूं की तरफ दौड़ा ले गया।

कार को रुकवाने के लिए टोल पर बेरिकेडिंग करवाई, वो भी तोड़े

– तब एसआई नेकीराम ने तत्काल टाटियावास टोल नाके पर सूचना देकर बेरिकेड्स लगवा दिए। तब कार चालक राजेंद्र प्रसाद ने टोल पर बेरिकेडिंग को तोड़ दिया।

-पुलिस को पीछा करते देख राजेंद्र ने कार को यू टर्न कर जयपुर की तरफ दौड़ाया। उसने कार को डिवाइडर पर चढ़ाकर इधर उधर भगाया। फिर से बेरिकेडिंग तोड़े और जयपुर की तरफ आ गया।

आखिरकार फट गए कार के टायर और जाम हो गई

– इसके बाद फिर से तेज रफ्तार गाड़ी को रिवर्स लेकर यूटर्न कर चौमूं की तरफ आ गया। इससे कार के टायर फट गए। पहिया जाम होने से कार आगे नहीं बढ़ी।

– तब पुलिसकर्मियों ने कार चालक राजेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिए। आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया। उससे पूछताछ की जा रही है।