फिल्म अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का आज जन्मदिन : मोदी को मानती है परफेक्ट बैचलर

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की अकेली ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से दो बार मिल चुकी हैं। मल्लिका ने ओबामा से मुलाकात की अपनी फोटो ट्विटर पर शेयर भी की थी।

उन्होंने ओबामा के भारत आगमन का स्वागत करते हुए ‘वेलकम ओबामा’ लिखा था। फ्रांस दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मल्लिका शेरावत ने उनके ‘बेटी बचाओ’ अभियान से जुड़ने की इच्छा जताई थी।

बॉलीवुड में फिल्म ‘मर्डर’ से पहचान बनाने वाली हॉट एंड सेक्सी मल्लिका शेरावत आज अपना 41वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि उनका असली मल्लिका नहीं बल्कि रीमा लांबा है। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर मल्लिका रख लिया।

मल्लिका ने हिंदी के अलावा इंग्लिश और चाइनीज फिल्मों में भी काम किया है। मल्लिका लंबे अर्से से लाइमलाइट से दूर हैं।  उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘ख्वाहिश’ से की थी लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ‘मर्डर’ से मिली।

फिल्म में मल्लिका के हीरो इमरान हाशमी थे। मल्लिका ने लव स्टोरी के अलावा कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया। ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स, ‘आपका सुरूर’ और ‘डबल धमाल’ उनकी हिट कॉमेडी फिल्में थीं। हॉलीवुड की बात करें तो मल्लिका ने ‘हिस्स्‍स्‍स’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ लव’ में काम किया।

हिसार के एक छोटे से गांव में जन्मीं मल्लिका ने पहले बॉलीवुड और फिर हॉलीवुड तक का सफर तय किया। लेकिन फिल्मों में आने से पहले भी मल्लिका की जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ था जिसका जिक्र वो किसी से नहीं करना चाहतीं। पढ़ाई पूरी करने के बाद मल्लिका एक एयर होस्टेस के तौर पर काम करने लगीं। यहीं उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई।

काम के दौरान ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार और शादी भी हो गई। लेकिन मल्लिका के ऊंचे ख्वाब के आगे ये शादी टिक ना पाई। करण और मल्लिका की शादी करीब एक साल तक चली। इसके बाद उन्होंने करण को तलाक दे दिया। फिल्मों में काम करने के लिए मल्लिका हरियाणा छोड़कर मुंबई आकर बस गईं। कहा तो यह भी जाता है कि मल्लिका का एक बेटा भी है।

फिलहाल मल्लिका लंबे अर्से से बॉलीवुड से दूर हैं। वो एक फ्रेंच बिजनेसमैन को डेट कर रही हैं। मल्लिका के ब्वॉयफ्रेंड का नाम साइरिल ऑक्जेनफेंस है। साइरिल पेरिस के ‌एक बिजनेस टाइकून हैं। मल्लिका और साइरिल की पहली मुलाकात पेरिस में ही हुई थी।

धीरे-धीरे दोनों में प्यार हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साइरिल काफी रोमांटिक हैं। वैलेंटाइन डे पर साइरिल ने मल्लिका को एक लग्जरी कार गिफ्ट की थी। खबरों की मानें तो मल्लिका ने साइरिल से पेरिस में ही शादी कर ली है लेनिक इस बात का कोई सबूत नहीं है। साथ ही मल्लिका ने भी इस पर कभी बात नहीं की है।