फेसबुक पर ऑफलाइन कमेंट भी कर सकेंगे पोस्‍ट

फेसबुक जल्‍द ही न्यूज फीड फीचर में बदलाव करने जा रही है। बदलाव के बाद फेसबुक का स्‍मार्टफोन ऐप इंटरनेट कनेक्शन धीमा होने पर पोस्टिंग के तरीके को बदल देगा। इसका सबसे खास फीचर यह है कि धीमा कनेक्‍शन होने पर यूजर ऑफलाइन कमेंट पोस्‍ट कर सकेंगे।

फेसबुक का मानना है कि ये बदलाव उन यूजर्स के लिए उपयोगी होगा जो धीमी इंटरनेट की स्‍पीड से दो-चार होते रहते हैं। नए फीचर की वजह से यूजर ऑफलाइन रहने पर भी किसी भी पोस्ट के लिए कमेंट टाइप कर और पोस्‍ट कर सकेंगे।

हालांकि ऐसे कमेंट या पोस्‍ट तुरंत लाइव नहीं होंगे। जैसे ही यूजर स्‍ट्रांग नेटवर्क एरिया में आएगा, उसका कमेंट पोस्‍ट हो जाएगा। फेसबुक ने न्यूज फीड में भी बदलाव किया है। कंपनी ऐसा अपडेट ला रही है जिससे पहले वो कंटेंट दिखेंगे जिन्हें डाउनलोड तो कर लिया गया है, लेकिन यूजर ने देखा नहीं है।

इन सबके साथ ही फेसबुक ऐसे फीचर्स की टेस्टिंग भी कर रहा है जिससे किसी भी टॉपिक या स्‍टोरी को अपडेट के साथ यूजर के सामने पेश किया जाए। हालांकि इन सभी फीचर्स की वजह से इंटरनेट की खपत भी बढ़ सकती है। क्‍योंकि ऐसे में फेसबुक का ऐप बैकग्राउंड में चलता रहेगा और ज्‍यादा डेटा खर्च करेगा।

Leave a Reply