बसपा के बागी स्वामी हो सकते है बीजेपी में शामिल या बनाएंगे अपनी पार्टी

नई दिल्ली : बसपा से बगालत कर पार्टी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए बीजेपी की ओर से रास्ते खुलते दिख रहे है। कहा जा रहा है कि आज दिल्ली में सीनियर बीजेपी नेताओं की मौर्या के साथ मुलाकात होने की संभावना है। हांला कि स्वामी की एंट्री को लेकर सैद्धांतिक रुप से विचार तो पहले ही बनाया जा चुका है।

अब तक मौर्या ने भी बीजेपी के खेमे में शामिल होने के मामले में चुप्पी साध रखी थी। इससे पहले जब वो बीजेपी के ओम माथुर से मिले थे, तब मुलाकात की खबर को बकवास करार दिया था। अपने अगले कदम के बारे में फैसला जुलाई में करेंगे। 1 जुलाई को लखनऊ में मौर्या ने अपने समर्थकों को आमंत्रित किया है।

कहा जा रहा है कि यहीं वो अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। समर्थन मिलने पर वो कांग्रेस के अजीत जोगी की तरह अलग पार्टी भी बना सकते है। इससे उनकी स्थिति मजबूत होगी और वो बीजेपी में शामिल होने के लिए मोल-तोल कर सकेंगे। इससे पहले उन्होने सपा के खिलाफ बयान देकर सियासी हलचल पैदा कर दी थी।

बुधवार को ही मौर्य सपा के दिग्गज नेता आजम खां के साथ दिखे थे, लेकिन देर शाम सपा को गुंडो की पार्टी कहकर साबित कर दिया कि सियासत में कोई किसी का दोस्त नहीं और कोई किसी का दुश्मन नहीं है। इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मौर्य की प्रशंसा की थी, जिसके बाद कहा जा रहा था कि वो सपा में शामिल हो सकते है। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा है कि मौर्य का दिमाग खराब हो गया है।

Leave a Reply