बहू के साथ झगड़ा हुआ, तो दादी ने दो महीने की पोती को मार दिया

जयपुर। जयपुर में बहू के साथ विवाद के चलते एक दादी ने अपनी दो माह की पोती को पानी के टैंक में डुबो कर मार दिया। पुलिस को इस पूरे प्रकरण में शुरू से ही मासूम की दादी विमला देवी पर शक था और पुलिस का शक एकदम सही निकला। पुलिस ने दादी को गिरफतार कर लिया। आरोपी महिला ने बताया कि वह एक पोता चाहती थी, लेकिन उसके घर पोती ने जन्म लिया। पोती के जन्म के बाद से ही विमला देवी की उसकी बहू गुड्डी से बिल्कुल भी नहीं बनती थी और विमला देवी अक्सर उससे झगड़ती रहती थी।

जानकारी के मुताबिक विमला चाहती थी कि वह खुद मर्डर करे और उसके बदले में अपने बहू को फंसा दे। इसके लिए उसने एक साजिश रची। इसके तहत उसने पोती दृष्टि के साथ सोने का नाटक किया। अपनी बहू गुड्डी को मकान के प्रथम तल पर सफाई करने के लिए भेज दिया। उसके प्रथम तल पर जाते ही विमला देवी ने मासूम दृष्टि का गला दबाने का प्रयास किया, लेकिन पकड़े जाने के डर से उसने पोती को घर में बने टैंक के अंदर डाल दिया और टैंक का ढक्कन बंद कर दिया। जब काफी देर तक गुड्डी नीचे नहीं आई तो विमला देवी ने खुद ही अपनी पोती दृष्टि के गायब हो जाने का हल्ला मचा दिया और आसपास की महिलाओं को भी इकट्ठा कर लिया।

विमला देवी ने आसपास की महिलाओं और अन्य लोगों के साथ मासूम को ढूंढने का नाटक भी किया और जब काफी देर तक मासूम का कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो खुद ही लोगों को पानी के टैंक का ढक्कन खोलकर देखने को कहा। जब लोगों ने पानी के टैंक का ढक्कन खोला तो टैंक के अंदर दृष्टि का शव तैरता हुआ दिखाई दिया और लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद पुलिस को इस पूरे प्रकरण की सूचना दी गई और पुलिस ने इस पूरे प्रकरण को संदिग्ध मानते हुए इसकी जांच शुरू की।

पुलिस ने जब मासूम की दादी विमला देवी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। आरोपी सास विमला देवी पोती के जन्म लेने के बाद से ही अपनी बहू गुड्डी से काफी नाराज चल रही थी। वह अपनी बहू गुड्डी को पोती को लेकर बार-बार ताने दिया करती और उससे झगड़ती रहती। यही नहीं विमला देवी अपनी बहू गुड्डी से इस कदर नफरत करने लगी थी कि कुछ दिनों पहले अपनी बहू गुड्डी देवी को चोरी के झूठे इल्जाम में फंसाने का भी प्रयास किया था।

विमला देवी ने अपने गहने घर में ही छिपा दिए और अपनी बहू गुड्डी देवी पर गहने चोरी करने का आरोप लगाया लेकिन घर की तलाशी के दौरान गहने मिल गए और विमला देवी का झूठ पकड़ा गया। इस घटनाक्रम के बाद से विमला देवी और भी ज्यादा अपनी बहू गुड्डी से नफरत करने लगी और उसने अपनी नफरत का बदला गुड्डी की 2 माह की मासूम दृष्टि की जान लेकर लेने का प्लान बनाया। फिलहाल आरोपी विमला देवी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है।