बारिश ने मचाया कोहराम, चार राज्यों में 101 लोगों की गई जान

नई दिल्ली : आसमान से पड़ती असहनीय सूरज की किरणों से जैसे लोग परेशान थे, उसी प्रकार बारिश की झमझम से भी कई लोग परेशान है। आसमान से बिजली गड़गड़ाने से मध्य प्रदेश, उतर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 101 लोगों की जानें चली गई। उधर मुंबई में 223 लोकल रेल सेवाएं बाधित हो रही है। बिहार में 46, यूपी में 43, एमपी में 5 और झारखंड में 7 लोगों की मौते हुई है, लेकिन बिहार के डिजास्टर मैनेजमेंट के आंकड़ों के अनुसार, केवल 28 लोगों की मौत हुई है।

सोमवार को भी यूपी और एमपी में बारिश से 31 लोगों की जानें गई। बारिश महाराष्ट्र में पूरी तरह फैलकर मध्यप्रदेश के मध्य हिस्से में पहुंच गया है। मंगलवार को मानसून राजस्थान जाने की बजाय राज्य के झालावाड़ और बारां के मध्य प्रदेश से लगते इलाकों को छूते हुए उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तरांचल और जम्मू कश्मीर में फैल गया।

राजस्थान और गुजरात के अलावा देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून एक्टिव होने की खबर है। दिल्ली में प्री मानसून की बारिश से कुछ राहत मिल सकती है, लेकिन मानसून अभी दिल्ली से दूर है। रेल डिपार्टमेंट ने बताया कि ठाणे और कल्याण के बीच पारसिक टनल में लैंड स्लाइड होने के कारण भी कई रुट प्रभावित हुए है।

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार, एमपी और यूपी के की हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। आने वाले दो दिनों में महाराष्ट्र में तेज बारिश की संभावना है।

Leave a Reply