‘बाहुबली 2’ के इस सीन की हकीकत जानेंगे तो दंग रह जाएंगे, ऐसे हुआ था शूट

‘बाहुबली 2’ रिलीज हो गई लेकिन अभी भी इसका खुमार लोगों के सिर से उतरा नहीं हैं। इस फिल्म का हर सीन इतना प्रभावित है कि लोग नजरअंदाज ही नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन इस फिल्म के हर सीन के पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है।
आपको ‘बाहुबली’ का वो सीन याद है जिसमें शिवगामी नन्हे बाहुबली को पानी के अंदर एक हाथ पर उठाया हुआ था ? क्या आप जानते हैं कि उस नन्हे बाहुबली के किरदार को किसने निभाया था ?
इस किरदार को किसी लड़के ने नहीं बल्कि एक छोटी सी बच्ची ने निभाया। अक्षिता नाम की ये बच्ची उस वक्त सिर्फ 18 दिन की थी। अक्षिता के पिता वाल्सन ‘बाहुबली’ में एक प्रोडक्शन एक्जीक्यूटिव थे। उस वक्त फिल्म की शूटिंग केरल में चल रही थी और वहीं अक्षिता को फिल्म के लिए लिया गया।
निर्देशक राजामौली इस सीन के लिए एक बेबी ब्वॉय चाहते थे लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने नन्ही अक्षिता को ही ले लिया। अक्षिता के साथ पांच तक शूटिंग की गई।
ताज्जुब की बात तो ये है कि इस बारे में अक्षिता के पेरेंट्स को बताया ही नहीं गया था कि उनकी बच्ची फिल्म का हिस्सा है क्योंकि उस वक्त राजामौली को भी पता नहीं था कि कितने सींस में नन्ही अक्षिता की जरूरत होगी। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो अक्षिता के पेरेंट्स चौंक गए। अक्षिता एक दो नहीं कई सींस में थी। इनमें ज्यादातर सींस शिवगामी के साथ थे।
वहीं कुछ दिनों पहले प्रभास की एक तस्वीर भी सामने आई जिनमें उनकी गोद में एक बच्चा था। कहा जा रहा था कि ये बच्चा वही जिसने फिल्म में बाहुबली के बचपन का किरदार निभाया, लेकिन बाद में साफ हो गया कि वो बच्चा प्रभास के एक फैन का था जो उनसे मिलने आया था।

Leave a Reply